खगड़िया में खेत हड़पने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मौके पर पहुंची पुलिस

खगड़िया में खेत हड़पने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मौके पर पहुंची पुलिस

KHAGARIA : बेलदौर थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद नासूर बना हुआ है. खेत जुताई बुवाई का समय जब - जब आता है तो दबंगों द्वारा खेत को हड़पने का प्रयास किया जाता है. इसी कड़ी में बेलदौर थाना क्षेत्र के कुर्बन पंचायत के सठमा गांव के वार्ड नंबर 7 के जय नारायण सदा के 35 वर्षीय पत्नी शांति देवी ने थाना अध्यक्ष को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई. आवेदन मे कहा गया है कि मुकेश यादव, मनोज सिंह, धनिक लाल सिंह, सुभाष सिंह, ज्योतिष सिंह समेत अज्ञात व्यक्ति ने मेरे पर्चा की जमीन को ट्रैक्टर से जोत लिया. वही सभी व्यक्ति लाठी डंडा से लैस होकर गाली गलौज करते हुए कहा की यहां से भाग जाओ नहीं तो जान से मार देंगे.  

उसी समय हम लोग उस जगह से घर आ गए. आरोपित व्यक्ति बोल रहा है की हमें सीओ साहब से आदेश मिला है, इसलिए जमीन जोत रहे हैं. वही दूसरे पक्ष से व्यक्ति चमक लाल सिंह के 55 वर्षीय पुत्र मनोज सिंह ने बताया कि जय नारायण सदा का जमीन जो जिला गजट में खाता संख्या 31 खसरा 298 रकबा0.27 है. जबकि मेरा खाता संख्या 93 खसरा संख्या 187 में मेरे दोनों भाई का कुल जमीन 18 कट्ठा 18 धूर 81 डिसमिल हैं. 

वही जमींदार के मुंसी मुकेश यादव ने बताया कि मनोज यादव का जमीन सिलिंग से बाहर है जो उक्त व्यक्ति करीब 18 वर्षों से जमीन जोत आबाद कर खा रहा है. वही जयनारायण सदा का सीलिंग का जमीन जो जिला गजट में है उसका खाता संख्या 31 खसरा 298हैं. वहीं उक्त व्यक्ति जयनारायण सदा का खाता संख्या 31 खसरा संख्या 187 दिखा रहा है जो यह सरासर गलत है. वही थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव,  एसआई कौशल कुमार मिश्र समेत सौ दल बल के साथ उक्त स्थल पहुंचकर सूचक के आवेदन को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय सीओ अमित कुमार से मामले को समझते हुए सूचक के खेत को दबंगों के द्वारा जो जोता गया था, सूचक के जमीन को ग्रामीण के समीप आर बांध कर खेत बोने का आदेश दिया. दूसरे पक्ष को उन्होंने बताया कि यदि यह मामला विवाद में है तो आप लोग न्यायालय में जाकर गुहार लगाएं. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News