बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया नगर परिषद् में सौ फीसदी लोगों का हुआ टीकाकरण, जिलाधिकारी ने की घोषणा

खगड़िया नगर परिषद् में सौ फीसदी लोगों का हुआ टीकाकरण, जिलाधिकारी ने की घोषणा

KHAGARIA : कोरोना से बचाव के लिए पूरे देश में लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है. इसी कड़ी में खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र पुर्ण रुप से टीकाकृत हो गया है. आज खगड़िया के जेएनकेटी मैदान में कार्यक्रम आयोजित कर इसकी घोषणा की गई. सबसे पहले जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष और उप विकास आयुक्त को नगर सभापति सीता कुमारी ने पुष्प गुच्छ देकर बधाई दिया. वहीँ जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने नगर परिषद खगड़िया को सम्पूर्ण टीकाकृत होने का घोषणा किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की शुरुआत में जब टीका केंद्र लगाया जा रहा था तो लोगों में टीका लेने के लिए उत्साह नहीं था. विभिन्न प्रकार के भ्रम लोगों के मन बैठ गया था. स्वास्थ्य विभाग की टीम को लग रहा था कि कैसे खगड़िया जिला सम्पूर्ण टीकाकृत होगा. मैनें पहले शहरी क्षेत्र को सम्पूर्ण टीकाकृत करने का योजना बनाया. इसके लिए नगर परिषद के नगर सभापति सीता कुमारी एवं सभी नगर पार्षद के साथ बैठक रखी और कहा कि आप लोग आमलोगों से सीधा जुड़े हुए हैं. अगर आप लोग डोर टू डोर लोगों को टीका लेने के जागरूक कर प्रेरित करेगें तो सम्पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य आसान हो जायेगा और हम इस अभियान में सफल हो जायेगें. 

उन्होंने कहा की शहर को सबसे पहले सम्पूर्ण टीकारण करना इसलिए आवश्यक था कि सबसे ज्यादा दूसरे लहर में शहर के लोग ही प्रभावित हुए थे. अगर शहर के लोग टीकाकृत हो जाते हैं तो हम ज्यादा सुरक्षित हो जायेगें. क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र के लोग अपनी आवश्यकता का सामान आदि के लिए शहर आते हैं. अगर शहर के लोग सुरक्षित नहीं रहेगें तो ग्रामीण क्षेत्र में बीमारी फैलने की आशंका बनी रहेगी. बैठक के बाद मेगा जाँच शिविर लगाया. नगर सभापति सीता कुमारी और सभी नगर पार्षद ने जाँच में मेहनत कर रिकार्ड जाँच कराया. 

इसी तरह टीका में भी शहर के सभी पार्षद और समाजसेवी ने टीका लगवाने में लोगों को जागरूक किया और शहर के सभी वार्डों में सात आठ दिन टीका केंद्र बनवाकर शहर को सम्पूर्ण टीकाकृत करवा लिया. शहर के वैसे लोग ही बच गये जो शहर से बाहर थे. वे लोग अगर बाहर से आते हैं तो शहर में के एन क्लब में स्थायी टीका केंद्र बनाया गया है. वहाँ टीका ले सकते हैं. जो लोग चाहेगें घर पर ही टीका लेगें उनके लिए भी व्यवस्था की जायेगी. सम्पूर्ण टीकाकरण की घोषणा के बाद सभी पार्षद को जिला पदाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News