बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे: LJP विधायक ने चिराग को बताई हैसियत तो गुस्से में राजकुमार सिंह से पूछा शो-कॉज

खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे: LJP विधायक ने चिराग को बताई हैसियत तो गुस्से में राजकुमार सिंह से पूछा शो-कॉज

DESK: जदयू के विधायक महेश्वर हजारी आज विधानसभा के उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। विपक्ष की गैरमौजूदगी में हुई वोटिंग में पक्ष में 124 मत मिले। इसतरह से वे बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर बन गए। सबसे खास बात तो यह रही कि चिराग पासवान के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह ने भी उपाध्यक्ष पद को लेकर हुए चुनाव में  जदयू विधायक के पक्ष में मतदान किया। लोजपा विधायक ने चिराग पासवान की हैसियत बताते हुए NDA के पक्ष में मतदान किया और NDA का गुणगान किया। लोजपा विधायक के विस उपाध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में जदयू कैंडिडेट के पक्ष में मतदान करने से चिराग आग बबूला हो गए हैं। खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे की तर्ज पर चिराग ने अपने विधायक से शो कॉज पूछा है। लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव की तरफ से विधायक राजकुमार सिंह से स्पस्टीकरण की मांग की गई है।

चिराग को दिखाया ठेंगा

लोजपा के एक मात्र विधायक राजकुमार सिंह ने नेतृत्व को ठेंगा दिखाते हुए और बिना राय लिए जदयू कैंडिडेट के पक्ष में मतदान किया। इस निर्णय से चिराग खफा हो गए हैं और कहा है कि यह कृत्य पार्टी के खिलाफ है.इसलिए विधायक को अपना पक्ष रखने का अल्टीमेटम दिया है.बता दें कि मटिहानी से लोजपा विधायक बने राजकुमार सिंह अपने बल पर चुनाव जीते।चिराग के बाकी उम्मीदवार की करारी हार हुई.चिराग पासवान तो अपने भाई को भी विधानसभा का चुनाव नहीं जीता सके.चिराग लगातार जदयू के खिलाफ आग उगल रहे लेकिन उनके विधायक ने ही जदयू का समर्थन कर लोजपा सुप्रीमो को हैसियत बता दी.

CM नीतीश समेत अन्य नेताओं ने हजारी को दी बधाई

CM नीतीश ने अपने संबोधन में कहा कि महेश्वर हजारी को कार्य का लंबा अनुभव है।वे सांसद, विधायक और मंत्री के तौर पर कार्य करने का लंबा अनुभव है. उन्होंने कहा कि आज सदन में विपक्ष के गैरहाजिर रहने के बाद भी वोटिंग से चुनाव हुआ यह काबिलेतारीफ है. पक्ष में 124 वोट मिले।NDA के 3 सदस्य बाहर गए हुए हैं.बहुत जरूरी काम से अपने दल के नेता से अनुमति लेकर बाहर गए हैं।वैसे अध्यक्ष भी तो NDA के ही हैं. विपक्ष के गैरहाजिर रहने और कार्यकलाप पर CM नीतीश ने बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि पता नहीं ऐसे लोगों का सलाहकार कौन है?ऐसा कर ये लोग अपने समय की बर्बादी कर रहे.विपक्ष अपने अधिकार का प्रयोग नहीं कर रहा.मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घोर आश्चर्य का विषय है कि उपाध्यक्ष पद के लिए विपक्ष की तरफ से नामांकन दाखिल किया गया लेकिन वोटिंग के समय गैरहाजिर रहे।लोगों को अपनी बात रखनी चाहिये थी। वे लोग इसी लिए गैरहाजिर रहे कि उन्हें पता था कि बहुमत नहीं इसी लिए नामांकन के बाद चुनाव में भाग नहीं लिए। सब लोग जानते हैं कि प्रजातंत्र में बहुमत की सरकार बनती हैमंगलवार को विधानसभा में हुए विवाद की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों ने कितना गतिरोध किया।लेकिन आसन ने बहुत धैर्य से काम किया और अंततः विधेयक पारित हुआ।


Suggested News