बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कृषि सुधार कानूनों से बिचौलियों और दलालों की दलाली समाप्त होगी : भाजपा

कृषि सुधार कानूनों से बिचौलियों और दलालों की दलाली समाप्त होगी : भाजपा

RANCHI : रांची महानगर कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी की ओर से किसान संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य सभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने व उत्पादन बढाने के नियत से तीन किसान सुधार कानून लाया गया है. देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किसानों का आत्मनिर्भर होना आवश्यक है. यह कानून किसानों को खुला बाजार, पूंजी निवेश और वस्तु थोक करने की आजादी देगा. किसान अपने शर्त के साथ उत्पाद बेचेगा.  

कांग्रेस बिचौलियों, दलालों की पार्टी

दीपक प्रकाश ने कहा कि मंडियों में दलालों और बिचौलियों का बोलबाला रहा है. जबकि कांग्रेस इन बिचौलियों और दलालों की संरक्षक है. इन कृषि सुधार कानूनों से बिचौलियों और दलालों की दलाली समाप्त होगी, यही कारण है कि कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है. कांग्रेसी इन कानूनों का विरोध कर रहे है. सोनिया गांधी के दामाद और कांग्रेस ने किसानों को लूटने का कार्य किया है. जिन्हें गेहूं और धान की जानकारी नहीं है. वे किसान हित की बात नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि कानून बनाए जाने से सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और दर्जनों संगठन से सहमति ली गई थी. इसके बावजूद दिखावे के लिए कांग्रेसी इन कानून का विरोध कर रहे हैं. 



घड़ियाली आंसू बहा रही राज्य सरकार

भारतीय जनता पार्टी की रघुवर दास सरकार में किसानों के सम्मान और किसानों के हित में कई योजनाएं चलाई जा रही थी. जिसे झामुमो और कांग्रेस की सरकार ने बंद कर दिया. किसानों के अधिकार समाप्त करने पर तुली राज्य सरकार किसानों के हितैषी कभी नहीं हो सकती. इस सरकार में यूरिया, बीज और फसल की मारामारी रही है. किसानों को बमुश्किल यूरिया प्राप्त हुआ. कांग्रेस झामुमो किसानों को धोखा देकर सत्ता प्राप्त की है. सरकार बनते ही 2 लाख तक का ऋण माफ करने की घोषणा की थी. लेकिन अब उस वादे से सत्तारूढ़ दल मुकर गई है. राज्य के किसान खुद को ठगा महसुस कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने प्रण लिया है कि 2022 तक किसानों का आय दोगुना होगा. किसान आत्मनिर्भर होंगे तो देश विश्व के मानचित्र पर शिखर पर पहुंचेगा. 

वहीं कार्यक्रम में उपस्थित महामंत्री आदित्य साहू ने कहा कि अर्शे से किसानों को ठगने वाले कांग्रेसी आज किसान सुधार कानून पर विधवा विलाप कर रही है. कांग्रेस किसानों की बेहतरी नहीं चाहते हैं. वोट बैंक की राजनीति अब चलने वाली नहीं है. प्रधानमन्त्री के नेतृत्व में किसानों को भरोसा है. देश के किसान आत्मनिर्भर होंगे. प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर ने कहा कि झामुमो कांग्रेस किसानों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन किसान इस बिल का लाभ समझ चुके हैं. किसान छलावे में नहीं आने वाले हैं. किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू ने कहा कि पूरे राज्य में पार्टी किसानों के बीच जाकर कृषि सुधार कानून लाभ खटिया पंचायत के मार्फत रखने का कार्य करेगी. 


कार्यक्रम में मंच पर प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू, सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल, प्रदेश मंत्री व विधायक नवीन जायसवाल, पूर्व विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू, सत्यनारायण सिंह, सीमा पात्रा आदि मौजूद थें. कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन महानगर जिलाध्यक्ष के के गुप्ता ने किया. जबकि धन्यवाद ज्ञापन ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुरेंद्र महतो ने किया. कार्यक्रम में सैकड़ो किसान उपस्थित हुए. 

रांची से मोइजुद्दीन की रिपोर्ट 

Suggested News