किसानों पर लाठी चार्ज के दौरान दिखा पुलिस का ऐसा चेहरा, जिसकी तारीफ करेंगे आप

किसानों पर लाठी चार्ज के दौरान दिखा पुलिस का ऐसा चेहरा, जिसकी तारीफ करेंगे आप

पटना। एक तरफ राजभवन का घेराव करने जा रहे किसानों पर पुलिस के जवान लाठी चार्ज कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ पुलिस का एक ऐसा चेहरा भी इस भीड़ में नजर आया, जिसकी तारीफ की जानी चाहिए। पुलिस की लाठी चार्ज से बचने की कोशिश में एक किसान सड़क पर गिर गया। वहीं किसानों को भगाने में लगी पुलिस का जवान उस किसान की सहायता के लिए वहां पहुंचा और उसे सड़क से उठाकर किनारे लेकर गया। जहां किसान को छोड़ने के बाद जवान वापस ड्यूटी पर लग गया।

आम तौर पर जब भी किसी लाठी चार्ज में कोई भागते हुए गिर जाता है, तो तमाम पुलिस के जवान उसकी और पिटाई शुरू कर देते हैं, लेकिन पटना में किसानों पर हुए लाठी चार्ज के दौरान ऐसा नहीं हुआ। यहां पुलिस के जवान एक तरफ अपनी ड्यूटी भी कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ किसानों को कोई तकलीफ न हो, इस बात का भी ख्याल रख रहे थे।

नई दिल्ली की घटना आ गई याद

पटना में जिस तरह से पुलिस जवान ने किसान की सहायता की, उसे देखकर नई दिल्ली में पिछले माह किसानों पर हुए लाठी चार्ज की याद ताजा हो गई। यहां सेना के जवान द्वारा एक किसान पर लाठी से हमला करते हुए एक तस्वीर वायरल हुई थी। जिसे बाद में राहुल गांधी सहित तमाम विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ इस्तेमाल किया था। जिसमें मोदी पर आरोप लगाया गया था कि जिस देश में जय जवान जय किसान के नारे लगते हैं, वहां केंद्र की गलत नीतियों के कारण ऐसी तस्वीर देखने को मिली है।

 

Find Us on Facebook

Trending News