बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किशनगंज सांसद चार सालों से पोस्टर-बैनर लेकर सरकार से कर रहे एक ही मांग, फिर भी नहीं हो रही पूरी, जानें क्या है पूरा मामला

किशनगंज सांसद चार सालों से पोस्टर-बैनर लेकर सरकार से कर रहे एक ही मांग, फिर भी नहीं हो रही पूरी, जानें क्या है पूरा मामला

KISHANGANJ: किशनगंज सांसद पिछले चार सालों से सरकार से लगातार एक ही मांग कर रहे हैं। लेकिन चार साल पूरे हो चुके हैं औऱ उनकी मांग अब तक सरकार तक नहीं पहुंंच सकी है। सरकार के इस व्यवहार से सांसद नाराज दिखे रहे हैं। उनका कहना है कि मंत्री लोगों के पास शिकायत करो तो कहते हैं कि बस तुरंत मिल जाएगा। लेकिन चार साल के बाद भी अब तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई है। सांसद का कहना है कि वह आने वाले लोकसभा चुनाव में सरकार को मुंहतोड़ जबाव देने का काम करेंगे।  

दरअसल, 2010 को यूपीए सरकार में किशनगंज में एएमयू किशनगंज सेंटर की नीव रखी गई थी। अब 13 साल बीत चुकी हैं। एएमयू किशनगंज शाखा को लेकर किशनगंज और सीमांचल के युवाओं की निराशा बढ़ती जा रही है। सीमांचल में गुणवतापूर्ण शिक्षा के लिए शैक्षणिक संस्थानों की कमी है। किशनगंज सांसद का कहना है कि यूपीए सरकार के दौरान किशनगंज के लिए आवंटित एएमयू शाखा निर्माण के लिए धनराशि निर्गत नहीं किया गया है। 

उनका कहना है कि, मौजूदा केंद्र सरकार की सीमांचल से भेदभाव की नीति जगजाहिर है और यह सरकार का मंशा है कि सीमांचल में शैक्षणिक प्रगति न हो और यहां का युवा वर्ग विशेषत उच्च शिक्षा और व्यवसायिक शिक्षा से वंचित रहे। 

वहीं संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान हर बार के तरह पिछले चार सालों से एएमयू शाखा किशनगंज के लिए धनराशि जारी करवाने की मांग को लेकर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने वहीं बैनर, पोस्टर और वहीं मांग को लेकर सरकार से मांग कर कर रहे हैं। मालूम हो कि, इस मुद्दे को लेकर किशनगंज के सांसद 2019 से लगातार आवाज़ बुलंद कर रहे है तथा दिल्ली से लेकर बिहार तक विरोध प्रदर्शन भी कर रहे है,लेकिन अभी तक फंड के नाम पर एक भी रुपिया नहीं मिला हैं। 

Suggested News