बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक ने अब कांग्रेस विधायक को भेजा नोटिस... प्रतिमा दास का आरोप- शिक्षा विभाग में भारी भ्रष्टाचार, खूब हो रहा पैसों का बंदरबांट

केके पाठक ने अब कांग्रेस विधायक को भेजा नोटिस... प्रतिमा दास का आरोप- शिक्षा विभाग में भारी भ्रष्टाचार, खूब हो रहा पैसों का बंदरबांट

पटना. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक नियम विरुद्ध कार्य करते हैं. उनके आदेशों के कारण विद्यालयों में पैसों का बंदरबाट हो रहा है. मीडिया की सुर्ख़ियों में बने रहने के लिए अजीबोगरीब निर्णय लेते हैं जिस कारण उनके फैसलों का मजाक बनता है. केके पाठक पर आगबबूला कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने बुधवार को कई प्रकार के गंभीर आरोप लगाए. दरअसल, केके पाठक के फैसलों पर आपत्ति जताने और उनके खिलाफ टिप्पणी करने पर पाठक ने प्रतिमा दास को नोटिस भेजा है. अब इसी को लेकर प्रतिमा दास ने पाठक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी को पद से मुक्त करने में भी भलाई है. पाठक के निर्णयों से सरकार की किरकिरी हो रही है. वे सिर्फ टीआरपी के लिए शिक्षा विभाग में अजीबोगरीब आदेश लाते हैं. प्रतिमा ने कहा कि विभाग में पैसों के बंदरबाट और आरक्षण विरुद्ध नियुक्तियों को लेकर उन्होंने शिक्षा विभाग को पत्र लिखा था. लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. उलटे उन्हें नोटिस भेजा गया है. ऐसे अधिकारी से विभाग का कोई भला नहीं हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रबंध समिति का अध्यक्ष विधायक होते हैं. लेकिन समिति को भंग किए या स्थगित किए बिना ही पाठक ने आदेश दिया कि स्कूलों में 5 लाख तक के विकास कार्य हो सकते हैं. उनके इस आदेश से भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है. स्कूलों में लाल बालू के बदले सफेद बालू से काम हो रहा है. 

प्रतिमा दास ने कहा कि केके पाठक जब से आए हैं शिक्षा विभाग का मजाक बना दिया है. रक्षा बंधन हो या छठ या फिर अन्य तीज-त्योहर, उसमें छुट्टियों को केके पाठक के आदेश से पहले खत्म किया गया और फिर लागू हो गया. इससे इन्होने सरकार की किरकिरी और विभाग का मजाक बना दिया. उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी के खिलाफ वे विधानसभा के बजट सत्र में आवाज उठाएंगी. 

Suggested News