बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केके पाठक के आदेश से मचा हड़कंप, अपने प्रखंड मुख्यालय में 48 घंटे के अंदर आवास लेकर रहना सुनिश्चित करें बीईओ ,रोज मारें छापा और फोटो भेजना जरुरी..

केके पाठक के आदेश से मचा हड़कंप, अपने प्रखंड मुख्यालय में 48 घंटे के अंदर आवास लेकर रहना सुनिश्चित करें बीईओ ,रोज मारें छापा और फोटो भेजना जरुरी..

पटना: बिहार में केके पाठक के शिक्षा विभाग ने रोज  सरकारी स्कूलों के निरीक्षण का आदेश दिया है.  सभी बीइओ को अपने क्षेत्र में ही रहते हुए कम से कम दस स्कूल  का निरीक्षण करने का आदेश दिया गया गया है. पटना के सरकारी स्कूलों के निरीक्षण  कार्य में तेजी लाने को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की  बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश दिया है.

शिक्षा विभाग के पास लगातार इस बात को लेकर शिकायत आ रही थी कि ब्लॉकमें पदस्थापित अधिकतर पदाधिकारी और कर्मी जिला मुख्यालय में आवास लेकर रहते हैं. जिस वजह से तय सीमा के अंदर निरीक्षण नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में पटना के डीइओ ने ब्लॉक में पदस्थापित पदाधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने प्रखंड या अनुमंडल मुख्यालय में 48 घंटे के अंदर आवास लेकर रहना सुनिश्चित करेंगे. आवासन की पूरी व्यवस्था का सूचना डीईओ कार्यालय को मेल के माध्यम से देना होगा.

पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिले के सभी 329 निरीक्षण कर्ताओं को प्रतिदिन अनिवार्य रूप से अपनी पोषण क्षेत्र में 10 विद्यालयों के निरीक्षण का निर्देश दिया है. डीइओ के अनुसार 15 अप्रैल को अपर मुख्य सचिव केक पाठक ने निरीक्षण कर्ताओं को प्रत्येक कार्य दिवस में 10 स्कूलों का निरीक्षण कर कैमरे से फोटो लेकर व्हाट्सएप ग्रुप में भेजने का निर्देश दिया है.बहरहाल डीइओ के नए आदेश से हड़कंप मचा हुआ है.


Suggested News