बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

के.के पाठक ने की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग के अधिकारियों के उड़े होश !.. 5 दर्जन से ज्यादा को एक बार में हीं नाप दिया... इतने टारगेट पर !

के.के पाठक ने की बड़ी कार्रवाई, शिक्षा विभाग के अधिकारियों के उड़े होश !.. 5 दर्जन से ज्यादा को एक बार में हीं नाप दिया... इतने टारगेट पर !

PATNA: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के. के पाठक अक्सर अपनी सख्त कार्रवाई को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। एक बार फिर के. के पाठक ने बड़ी कार्रवाई की है। वहीं इस कार्रवाई से एक बार फिर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के होश उड़ गए हैं। दरअसल,  के.के पाठक ने राज्य के 25  जिलों के 67 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों (बीईओ) का वेतन भुगतान बंद करने का आदेश दिया है।

वहीं इसको लेकर विभाग ने संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारियों को बीते दिन यानी शुक्रवार को पत्र भेजा है। विभाग ने कहा है तत्काल इनका वेतन बंद करते हुए स्पष्टीकरण पूछिए की कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का फोन ये क्यों नहीं रिसीव करते हैं। इन्हें बार-बार फोन करने पर भी ये पदाधिकारी बात नहीं करते हैं। 

शिक्षा विभाग ने बताया कि, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में आई शिकायतों के संबंध में फोन कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से जानकारी ली जाती है। इसी क्रम में कई पदाधिकारी फोन ही नहीं उठाते हैं। यह खेदजनक है। विभाग ने कहा है कि अगर पहले से इनका वेतन बंद है तो इनके विरुद्ध आरोप पत्र गठित करें। अगर पहले से कोई निलंबित है या आरोप पत्र गठित है तो पूरक आरोप पत्र गठित करते हुए कठोर कार्रवाई की अनुशंसा करें। 

जिन जिलों के बीईओ पर हुई कार्रवाई- अररिया, औरंगबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, किशनगंज, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पटना, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, समस्तीपुर, सारण, सीतामढ़ी, सीवान, शेखपुरा, सुपौल, वैशाली और पश्चिम चंपारण शामिल हैं।

Suggested News