बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रात को गुलाबी ठंड के बीच जानिए कैसा रहेगा सूबे का मौसम, इस जिले में होगी बारिश तो यहां के तापमान में होगी बढ़ोत्तरी

रात को गुलाबी ठंड के बीच जानिए कैसा रहेगा सूबे का मौसम, इस जिले में होगी बारिश तो यहां के तापमान में होगी बढ़ोत्तरी

मॉनसू लौट रहा है. ऐसे में दक्षिण पश्चिम मॉनसून बिहार में पिछले कुछ दिनों से सक्रिय है. राज्य के कई जिलों में हल्की, मध्यम स्तर या कहीं-कहीं भारी वर्षा हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार निम्न दबाव का क्षेत्र  दक्षिण झारखंड और आसपास स्थित है. इसके साथ चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से औसत 7.6 किलोमीटर ऊपर ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका है. इसके प्रभाव से 10 अक्टूबर तक पूरे बिहार में मानसून सक्रिय रहने का पूर्वानुमान है. इसके बाद बिहार के ज्यातर जिलों में वर्षा की कोई संभावना नहीं है. प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

पटना में आसमान साफ रहेगा. पटना का न्‍यूनतम तापमान 24 और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. पटना के दिन के तापमान में बढ़त्तरी दर्ज की गई है वहीं रात में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को तापमान में बढ़ोतरी का पूर्वानुमान है. शुक्रवार को राज्य का तापमान सामान्य रहा. पटना में शुक्रवार को तापमान में बढोत्तरी दर्ज की गई.दिन में लोग गर्मी से परेशान रहे वहीं शनिवार को तापमान में गिरावट की संभावना नहीं है.

सूबे के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं राजधानी पटना में भी हल्की बारिश का अनुमान है. मॉनसून लौटने पर मौसम विबाग का कहना है कि बिहार के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Suggested News