बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

INSTAGRAM पर अब आप भी अपनी अकाउंट को बना सकते सेलेब्रटी की तरह, जानिए कैसे

INSTAGRAM पर अब आप भी अपनी अकाउंट को बना सकते सेलेब्रटी की तरह, जानिए कैसे

सोशल मीडिया ऐप 'इंस्टाग्राम' अपनी नयी फीचर लेकर आ रहा है. अब इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को एक ऐसा मौका दिया है जिसके जरिये वह अपने अकाउंट को खास और ऑथेंटिक बना सकते हैं। सभी चाहते हैं कि उनका अकाउंट सेलेब्रिटीज़ की अकाउंट की तरह वेरिफाइड हो जाए, पर यह उतना आसान नहीं है था. पर अब इंस्टाग्राम एक नयी सुविधा देने वाला है, जिसके जरिये यूज़र्स अपने अकाउंट को ब्लू टिक के साथ वैरिफाई भी कर सकेंगे। 

KNOW-THE-PROICESS-OF-MAKING-YOUR-INSTAGRAM-ACCOUNT-SPECIAL3.JPG

बता दें कि ब्लू टिक वाली फीचर अब तक फेसबुक और ट्विटर में ही उपलब्ध थी और इंस्टाग्राम पर सिर्फ उन्हें ही यह फीचर मिलती है जिन्होंने कुछ अच्छा काम किया हो या जिनकी बहुत पॉपुलैरिटी है. पर अब यह मौका सभी को जल्द ही मिलने वाला है. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग जारी है. यह अभी ऑस्ट्रेलियाई यूजर्स के लिए ट्रायल शुरू कर दिया गया है। पर आने वाले समय में अन्य यूजर्स के लिए यह फीचर शुरू हो जाएगा। बता दें कि ब्लू टिक के जरिए यूजर की प्रोफाइल सर्च रिजल्ट में तो ऊपर आती ही है साथ ही अकाउंट के यूजर्स को कुछ खास फीचर्स भी इस्तेमाल करने के लिए भी मिलता है.

KNOW-THE-PROICESS-OF-MAKING-YOUR-INSTAGRAM-ACCOUNT-SPECIAL2.JPG

ब्लू टिक जैसे फीचर्स के लिए आपको अकाउंट वैरिफिकेशन के लिए कंपनी से रिक्वेस्ट करना होगा। रिक्वेस्ट करने के लिए कुछ पैसे भी खर्च होंगे। बताया जा रहा है कि किसी भी यूजर के अकाउंट को वेरिफाइड करने के लिए इंस्टाग्राम उस यूजर की पॉप्युलैरिटी और उसके डेटा को चेक करेगा। अपने अकाउंट को वेरिफाई कराने के लिए यूजर को अपना पूरा नाम, यूजरनेम और एक फोटो आईडी भेजना होगा। यह फीचर कब तक आएगा  इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है.

जहां इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है, वहां यूजर्स को सेटिंग में एक 'रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन' का फीचर दिया गया है और उसके बाद वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। अभी इसे केवल iOS प्लेटफार्म पर टेस्ट किया जा रहा है लेकिन उम्मीद है कि बहुत जल्द इसे एन्ड्रियड के लिए भी लाया जाएगा और आपके पास भी सेलिब्रिटी की तरह ब्लू टिक होगा और आपका अकाउंट भी ऑथेंटिक होगा। सभी को इस फीचर का इंतज़ार है 

Suggested News