बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जानें कौन है मुख्तार अंसारी के जनाजे में अफजाल अंसारी से भिड़नेवाली महिला आईएएस, बिहार से है कनेक्शन

जानें कौन है मुख्तार अंसारी के जनाजे में अफजाल अंसारी से भिड़नेवाली महिला आईएएस, बिहार से है कनेक्शन

GHAJPUR : बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी का अफजाल अंसारी से विवाद हो गया। इस दौरान वह जिस से अफजाल अंसारी को कानून का पाठ पढ़ाती हुई नजर आई। उसका वीडियो वायरल होती ही  के वायरल होते ही आईएएस आर्यका अखौरी का नाम एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। 

2013 बैच की आईएएस आर्यका अखौरी को यूपी के कड़क अधिकारियों में माना जाता है। इससे पहले वह भदोही जिले में डीएम में पोस्टेड थी। जहां उन्होंने  पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के साथ ही उनके कई असलहों का लाइसेंस निरस्त करने समेत कानून व्यवस्था को लेकर कड़ा रुख रखा था। इसके आर्यका अखौरी ने भदोही जिले में डीएम रहने के दौरान कर्मचारियों-अधिकारियों के जींस और टीशर्ट पहन कर कार्यालय में आने पर रोक लगा दी थी। जिसके कारण भी उन्हें बड़ी चर्चा मिली थी

गाजीपुर में मिली दूसरी पोस्टिंग

आईएएस आर्यका अखौरी को गाजीपुर की जिम्मेदारी साल 2022 में मिली थी। सितंबर महीने में देर रात आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया था और इन्हीं में से एक थीं आईएएस आर्यका अखौरी। आर्यका का भदोही से तबादला हुआ और उन्हें गाजीपुर की जिलाधिकारी का पद सौंपा गया। जिलाधिकारी के तौर पर यह आईएएस आर्यका अखौरी का दूसरा जिला है।

पटना की रहनेवाली है आर्यका

आर्यका साल 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वह मूलरूप से बिहार की राजधानी पटना रहने वाली हैं। आर्यका की प्रारंभिक शिक्षा बिहार से हुई। इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमएससी किया। आर्यका की जिलाधिकारी के तौर पर पहली नियुक्ति भदोही में हुई थी। इसके बाद साल 2022 में उन्हें गाजीपुर का डीएम नियुक्त किया गया। इससे पहले वह वाराणसी और मेरठ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ सीडीओ के पद पर कार्यरत रह चुकी हैं। आर्यका की गिनती यूपी के सबसे तेज तर्रार आईएएस अधिकारियों में की जाती है।


Suggested News