बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SDO ने CAA को बताया काला कानून, मामला सामने आने के बाद मानी गलती, क्लेरिकल मिस्टेक बताया

SDO ने CAA को बताया काला कानून, मामला सामने आने के बाद मानी गलती, क्लेरिकल मिस्टेक बताया

RANCHI: देश भर में सीएए के विरोध और समर्थन को लेकर हंगामा जारी है। इस बीच कोडरमा के एसडीओ का एक नोटिफिकेशन सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस नोटिफिकेशन में एसडीओ ने सीएए को काला कानून बता दिया है। मामला सामने आने के बाद एसडीओ ने इसे क्लेरिकल मिस्टेक बताते हुए दूसरा नोटिफिकेशन जारी किया है।

क्या है मामला

बता दें कि सीएए के विरोध में प्रदर्शन के लिए एसडीओ की ओर से जारी किये गये एक अनापत्ति प्रमाण पत्र में यह गलती हुई थी। पत्र में एनआरसी और सीएए को देश विरोधी और संविधान विरोधी बता दिया गया था। गौरतलब है किकोडरमा के प्रेम कुमार पांडे एवं अनवारुल हक द्वारा एसडीओ को आवेदन दिया गया था। आवेदन में एसडीओ कोडरमा से शांतिपूर्ण जुलूस एवं धरना प्रदर्शन करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र मांगा था।

डीसी ने मानी क्लेरिकल मिस्टेक

इस पूरे मामले में डीसी कोडरमा बताया कि वह गलती वास्तव में क्लेरिकल मिस्टेक की वजह से हुई थी। एनआरसी और सीएए को लेकर विरोध-प्रदर्शन के लिए परमिशन के लिए आवेदन आया था, जिसे उस निर्देश में अंकित करने में गलती हुई।

डीसी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि एसडीओ सीएए को काला कानून बता रहे थे। वह एक क्लेरिकल मिस्टेक था जिसे सामने आने के बाद सुधार लिया गया है।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News