बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केरल में कुदरत का कहर, अबतक 37 लोगों की मौत, कई जगह अभी भी रेड अलर्ट

केरल में कुदरत का कहर, अबतक 37 लोगों की मौत, कई जगह अभी भी रेड अलर्ट

NEWS4NATION DESK : केरल में भारी बारिश ने भारी तबाही मचाई है। राज्य में स्कूल, कॉलेज, दफ्तर सब बंद कर दिए गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक केरल में इस साल अबतक औसत से 19 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है। 

वर्ष 2013 के बाद केरल में इस साल हुई भारी बारिश के कारण राज्य में कई जिले बाढ़ प्रभावित है। अबतक 37 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि बारिश के कुछ कम होने से अब हालात पहले से कुछ बेहतर बताया जा रहा हैं। राज्य के बीच केलपट्टा इलाके 10 नौसेना के जवान, एक अफसर समेत टीम को आर्मी की रेस्क्यू टीम के साथ तैनात किया गया है।  इस टीम ने 9 अगस्त को वायानंद जिले के बाढ़ प्रभावितों को एयरलिफ्ट कराया था। 

बाढ़ में कई सड़कों के बह जाने के कारण कुछ इलाकों का संपर्क आपस में कट चुका है। आज डिफेंस सिक्योरिटी के जवानों ने लोगों की मदद करने के लिए एक अस्थाई पुल का निर्माण किया है। चार अफसरों, 16 जवानों और तीन पूर्व आईएनएस जमोरिन की बचाव काम में पराकुनी में तैनाती की गई, जहां टीम ने पनामाराम में फंसे 72 लोगों को रेस्क्यू किया। 

बताते चले कि राज्य में बारिश से बिगड़े हालात के चलते कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।  वायनाड में 14 अगस्त तक रेड अलर्ट जारी किया गया है तो इडुक्की में 13 अगस्त तक के लिए चेतावनी जारी की गई है। 

Suggested News