कैमूर में कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, यूपी और बिहार में दर्ज हैं 14 मामले

कैमूर में कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, यूपी और बिहार में दर्ज हैं 14 मामले

KAIMUR : कैमूर जिले के अधौरा पुलिस ने कुख्यात नक्सली विकास उरांव उर्फ बिहारी उरांव उर्फ मिहिका उरांव को झड़पा गांव से गिरफ्तार किया है. इसके ऊपर बिहार और यूपी के कई थानों में 14 मामले दर्ज हैं. 11 सितंबर को अधौरा प्रखंड मुख्यालय के पास कैमूर मुक्ति मोर्चा संघ द्वारा धरना प्रदर्शन करते हुए प्रखंड कार्यालय, पुलिस स्टेशन और वन विभाग में जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी किया गया था. 

जिसमें कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. इसी बीच एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें कुख्यात नक्सली विकास पत्थरबाजी करते हुए दिख रहा था. पुलिस ने वीडियो को आधार पर कुख्यात नक्सली को झड़पा गांव से गिरफ्तार कर लिया. 

गिरफ्तार नक्सली ने बताया मेरा गांव में एक व्यक्ति ने जमीन दखल कर लिया था. मैंने पुलिस से गुहार लगाया लेकिन पुलिस ने मेरा मदद नहीं किया. मैं नक्सली मेवा लाल के संपर्क में आया और उसका पार्टी ज्वाइन कर लिया. जिसके बाद मैंने अपना जमीन छुड़ा लिया. जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें हम पत्थर नहीं मार रहे थे. बल्कि चिल्ला चिल्ला कर लोगों को हटाने का काम कर रहे थे. 

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया की विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार पुलिस वारंटी, नक्सलियों और शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी क्रम में अधौरा प्रखंड मुख्यालय पर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी करने के आरोप में एक नक्सली विकास को गिरफ्तार किया गया है. जो नक्सली गिरोह का सक्रिय कार्यकर्ता था. इसके ऊपर बिहार और यूपी के कई थानों में लगभग 14 मामले दर्ज हैं. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट




Find Us on Facebook

Trending News