बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा के कुणाल ने इंटरमीडिएट कॉमर्स परीक्षा में फहराया परचम, बिहार में हासिल किया तीसरा स्थान

नवादा के  कुणाल ने इंटरमीडिएट कॉमर्स परीक्षा में फहराया परचम, बिहार में हासिल किया तीसरा स्थान

NAWADA :  बिहार इंटरमीडिएट 2024 परीक्षा का परिणाम शनिवार क़ो जारी कर दिया गया है, जहां एक बार फिर से नवादा के छात्रों ने अपना परचम लहराया है और बिहार टॉप -10 में जगह बनाया है। इंटरमीडिएट कॉमर्स से नवादा के लाल कुणाल कुमार ने 469 अंक लाकर राज्य में तीसरा स्थान पाया है.

गरीब परिवार से आने वाले नवादा क़े किसान घर का पुत्र कुणाल कुमार ने कड़ी मेहनत के बाद यह सफलता हासिल की है। कुणाल के पिता एक  किसान है और कृषि कर ही अपने बेटे को पढ़ा रहे हैं. वहीं आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहने के बाद भी कुणाल ने नवादा में कोचिंग कर कड़ी मेहनत से यह सफलता हासिल की है.

वह नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड के छोटे से एक गांव महेशडीह के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि कड़ी मेहनत के साथ-साथ दृढ़ इच्छा शक्ति से उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने 10 से 12 घंटा मेहनत कर यह सफलता हासिल की है। वह आगे सीए बनना चाहते हैं मगर उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है कि वह आगे की पढ़ाई कर सके। फिलहाल वह आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं।

गरीबी क़े कारण अभी प्राईवेट जॉब कर घर का स्थिति सुधारना चाहते हैं। मन में सीए बनने का सपना रखे मेघावी छात्र कुणाल आर्थिक तंगी से परेशान है। पिता की कमाई से काफी परेशानियों का सामना उन्हें करना पड़ता है। इस दौरान वह एक छोटा-मोटा जॉब कर अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारना चाहते हैं। ताकि वह अपनी मंजिल हासिल कर सके। उनके गुरुजनों का कहना है कि कुणाल काफी मेहनती है और अपने मेहनत के बल पर ही उसने यह सफलता हासिल की है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News