क्या करेंगे विराट, आंकड़े हैं उनके खिलाफ

क्या करेंगे विराट, आंकड़े हैं उनके खिलाफ

N4N DESK: टीम इंडिया इंगलैंड दौरे पर है. टीम इंडिया ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर सीरीज का पहला मैच जीत चुका है. हालांकि इंग्लैंड अब भी सीरीज में 2-1 से आगे है. अगले दो टेस्ट में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को सीरीज जीतने से रोक सकती है.



आंकड़े टीम इंडिया के पक्ष में नहीं

इगंलैंड ने भारत को पिछले दो टेस्ट मैच में बुरी तरह हराया था. टीम इंडिया ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर सीरीज का पहला मैच जीतकर इंगलैंड को बता दिया है कि विराट ब्रिगेड सीरीज जीत सकती है. लेकिन आंकड़े टीम इंडिया के पक्ष में नहीं है, टेस्ट के इतिहास में अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ, जब भारत ने शुरुआती दो टेस्ट मैच गंवाने के बाद तीसरा टेस्ट जीतकर आगे सीरीज जीती हो.  

दो टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया के नतीजे

1.वेस्टइंडीज के खिलाफ 1974-75 की सीरीज में टीम इंडिया को पहले दो मैच में हार का सामना करना पड़ा था, उसके बाद टीम इंडिया ने कोलकाता में 85 रन और चेन्नई में 100 रनों से जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली थी.  लेकिन मुंबई में खेला गया पांचवां टेस्ट मैच भारत 201 रनों से हार गया और वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-3 से जीत ली. 

2. 1977-78 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट में भारत को बुरी तरह हार मिली थी. मेलबर्न और सिडनी टेस्ट मैच को जीतकर भारत ने सीरीज में 2-2 से वापसी की थी, लेकिन एडिलेड में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच भारत 47 रनों से हार गया और सीरीज 2-3 से बुरी तरह हार गया

3. 2007-08 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट हार गई लेकिन पर्थ में 72 रनों से जीत कर शानदार वापसी की थी. आखिरी टेस्ट मैच एडिलेड में ड्रॉ रहा, इससे भारत ने वह सीरीज में 1-2 से गंवा दी. 



Find Us on Facebook

Trending News