बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केरल में लाश की तस्वीर ले रहा था फोटोग्राफर, तभी मुर्दे के मुंह से आई आवाज और मचा हड़कंप

केरल में लाश की तस्वीर ले रहा था फोटोग्राफर, तभी मुर्दे के मुंह से आई आवाज और मचा हड़कंप

DESK: केरल के एर्नाकुलम में एक अस्पताल से अद्भुत घटना सामने आयी है. जहां एक फोटोग्राफर अस्पताल के बाहर पुलिस की कागजी कार्रवाई के लिए एक मृत व्यक्ति की तस्वीरें ले रहा था. तभी अचानक उसे कुछ आवाज की आहट होती है .फोटोग्राफर को शक हुआ कि कहीं ये आवाज लाश से तो नहीं आ रहीं और जब वह मृत व्यक्ति के पास गया तो उसके मुंह से बेहद धीमी सी आवाज आ रही थी. फोटोग्राफर ने तत्काल पुलिस को इसकी जानकारी दी .जिसके बाद जिस व्यक्ति को मरा हुआ समझ लिया गया था वह जिंदा निकला और फिल्हाल उसका आईसीयू में इलाज चल रहा है.

दरअसल कि फोटोग्राफर टोमी थॉमस को एर्नाकुलम जिले के कालामस्सेरी इलाके की एदाथाला पुलिस ने एक मर गए शख्स की तस्वीर लेने के लिए बुलाया था .जिसे मरा हुआ समझा जा रहा था उसका नाम है सिवादासन. पुलिस ये मान चुकी थी कि सिवादासन अब जिंदा नहीं है .टोमी ने जैसे ही पास से सिवादासन की फोटो लेने के लिये अपने कदम बढ़ाये तो सिवादासन कुछ बोलने लगा. इसके बाद टोमी थॉमस ने वहां मौजूद पुलिस को बताया . इसके बाद पुलिस ने सिवादासन को त्रिशूर के जुबली मिशन अस्पताल में भर्ती कराया.

बता दें  कि सिवादासन पलक्कड़ में कालामस्सेरी के पास एक किराए के घर में अकेले रहते हैं. सिवादासन से मिलने उनके दोस्त जब घर गए. तो उसे लगा कि सिवादासन मर गए हैं और उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. वहीं फोटोग्राफर टोमी थामसन ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वो पिछले 25 सालों से पुलिस विभाग के लिए ऐसी फोटोग्राफी कर रहे हैं. मैं जब सिवादासन के घर में पहुंचा तो वो मुंह के बल गिरे पड़े थे. उनके सिर से खून निकल रहा था. जो कि बिस्तर के कोने से टकराया था.उसके सिर का घाव और खून जम गया था. कमरे में रोशनी पर्याप्त नहीं थी, इसलिए मैं सिवादासन की तरफ झुका. ताकि उनके पीछे दीवार पर लगे लाइट स्विच को दबा सकूं. तभी मुझे सिवादासन की आवाज सुनाई पड़ी. मैंने दो बार कान लगाकर सुना तो वो वैसी आवाज थी जैसी लोग सोते समय लेते हैं. मैं एकदम से पुलिस वालों की तरफ दौड़ पड़ा और मैंने पुलिस वाले से कहा कि ये आदमी जिंदा है. सिर का घाव और खून जम गया था. इसके बाद पुलिस और मैंने सिवादासन को सीधा किया. तब उनकी धड़कन सुनाई पड़ी. तत्काल एंबुलेंस में बिठाकर उन्हें अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में पता चला कि सिवादासन हाई ब्लडप्रेशर के अटैक के चलते गिर पड़े थे. बिस्तर के कोने पर गिरने की वजह से उनके सिर में गहरी चोट आ गई है. 

Suggested News