बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में लेबर डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, चार बाल मजदूरों को कराया मुक्त, बेकरी संचालक पर 80 हज़ार का लगाया जुर्माना

मुंगेर में लेबर डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, चार बाल मजदूरों को कराया मुक्त, बेकरी संचालक पर 80 हज़ार का लगाया जुर्माना

MUNGER : जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर तारापुर अनुमंडल क्षेत्र के मानिकपुर पंचायत के कमरगामा स्थित बेकरी में लेबर डिपार्टमेंट ने तारापुर थाना पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर 4 बाल मजदूरों को मुक्त कराया। सभी बाल मजदूर झारखंड राज्य के देवघर के रहने वाले बताये जा रहे हैं। काफी दिनों से इन बच्चो से बाल मजदूरी करवाया जा रहा था। 

इस मामले में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी कुमार रमण ने बताया की कुछ दिन पूर्व जब उक्त बेकरी में जांच करने गए थे तो इन बच्चो को लेकर बेकरी मालिक को हिदायत दी गई थी की वह इस बच्चो को उसके घर छोड़ दें। इनसे बाल मजदूरी न करवाएं। लेकिन उसने इस बात को हल्के में लेते हुए अमल नहीं किया।

इसके बाद आज एलईओ तारापुर, खगड़पुर और टेटियाबंबर सहित तारापुर थाना पुलिस के सहयोग से उस बेकरी में बाल मजदूरों को मुक्त कराने के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया। जहां से इन चारों बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया।

साथ ही बेकरी मालिक के ऊपर तारापुर थाना में मामला दर्ज कराकर 80 हजार रूपये का फाइन किया जा रहा है। साथ ही सभी बाल मजदूरों को मेडिकल करवा सभी को बाल कल्याण समिति को सौंप गया। जहां से उसे उसके जिला भेज दिया जाएगा। 

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News