तीन मंजिला इमारत से नीचे गिरा मजदूर, मौत के बाद बिना सेफ्टी के काम कराने का लगा आरोप

तीन मंजिला इमारत से नीचे गिरा मजदूर, मौत के बाद बिना सेफ्टी के काम कराने का लगा आरोप

PATNA : पटना के फुलवारी शरीफ के नगर के एफसीआई रोड में एक मकान में काम कर रहे 22 साल के एक मजदूर कि 3 मंजिला इमारत से नीचे गिरने से मौत हो गयी। घटना के बाद वहां पर तफरी का माहौल हो गया और लोगों ने आनन-फानन उसे इलाज के लिए हम चले गए जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

आसपास के लोगों ने बताया कि 3 मंजिला बिल्डिंग पर पेंटिंग का काम कर रहा मजदूर अचानक फिसल कर नीचे गिर गया। बिना सेफ्टी के मजदूर से काम कराया जा रहा था। वही घटना की जानकारी मिलने पर मृतक के परिवार वाले व मोहल्ले वाले मकान मालिक से मुआवजा की मांग करने लगे। बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। देर शाम मजदूर के शव को कब्रिस्तान में सुपुर्द ए ख़ाक कर दिया गया। 

इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि फुलवारी शरीफ के ही कर्बला मोहल्ले का रहने वाला 22 वर्षीय मजदूर मो शाहिद उंर्फ छोटू एफसीआई रोड में एक मकान में पेंटिंग का काम कर रहा था । शनिवार को तीसरी मंजिल पर काम के दौरान छोटू नीचे गिर गया। आनन-फानन पटना एम्स अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मृतक मोहम्मद शाहिद उर्फ छोटू के पिता मोहम्मद अली इमाम ने बताया कि उन लोगों ने इस मामले को थाना पुलिस ने नहीं दिया और अपने बेटे के शव लेकर घर चले आए देर । शाम हाजी हरमैन कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया। इनका परिवार कर्बला मोहल्ले में मोहम्मद कामिल के घर किराए में रहता है।

Find Us on Facebook

Trending News