लड़की बनकर पहले मांगता था लिफ्ट और लूट लेता था सब कुछ... ऐसे गिरफ्तार हुआ हाईवे लुटेरा गिरोह

लड़की बनकर पहले मांगता था लिफ्ट और लूट लेता था सब कुछ... ऐसे गिरफ्तार हुआ हाईवे लुटेरा गिरोह

पटना / भभुआ : पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर अपराध की घटना को अंजाम देने का मामला पहला नहीं है ।इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें लोगों ने भेष बदलकर अपराध की घटना को अंजाम दिया है ।कुछ इसी तरह का मामले का पर्दाफाश बबुआ पुलिस के द्वारा किया गया है जहां लड़की की भेस बनाकर राज चल रहे लोगों से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जाता था।आपराधिक प्रवृत्ति के लोग कुछ लड़कों को लड़कियों के वेश में खड़ा कर देते हैं। इसके बाद ट्रक चालक से लिफ्ट मांगने के नाम पर लड़की के साथ छेड़खानी का आरोप लगाकर एवं हथियार का भय दिखा कर लूट की वारदात को अंजाम देते थे।

मामला  गया जिले के मोहनियां एनएच का है जहां पर कुछ लड़कों द्वारा लड़की का वेश बना कर ट्रक चालकों से लूटपाट किया जाता था ।पुलिस ने गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक देसी कट्टा, दो कारतूस व चार मोबाइल बरामद किया गया है। एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि भभुआ नगर के वार्ड नंबर एक निवासी कवींद्र कोहार, चैनपुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर निवासी प्रेम पांडेय व कुदरा थाना क्षेत्र के भेलवां निवासी रामचंद्र राम को गिरफ्तार किया गया है।

देर रात देते थे वारदात को अंजाम....
एसपी ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा एनएच-2 पर आने-जाने वाले ट्रकों के चालकों से लूटपाट की जा रही है। कई ट्रक चालकों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम भी दिया गया है। लेकिन बाहर का ट्रक रहने के कारण ट्रक चालक द्वारा थाना पर सूचना नहीं दी गई। जानकारी के आलोक में कुदरा थाना की पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया और टीम बना कर अनुसंधान शुरू किया। जिसमें पता चला कि उक्त आरोपित देर रात में कुछ लड़कों को लड़कियों के वेश में खड़ा कर देते थे और ट्रक चालक से लिफ्ट मांगते थे। इनके अन्य साथी धान के खेत में छिपे रहते थे। जैसे ही ट्रक चालक गाड़ी रोकते थे तो लड़की के साथ छेड़खानी का आरोप लगा कर एवं हथियार का भय दिखा कर लूट लेते थे। इसी सूचना पर कुदरा थाना की पुलिस ने एक लड़की को एनएच दो पर खड़ा दिखी तो पुलिस ने उसे पकडऩे का प्रयास की। तब तक उनलोगों द्वारा फायर कर दिया गया। लेकिन फायर मिस कर गया। लेकिन पुलिस ने चारों तरफ से घेर कर उक्त तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 
पहले से कई मामलों में हैं संलिप्त.....
एसपी ने बताया कि कवींद्र कोहार शातिर अपराधी है, जो हत्या, लूट, डकैती जैसे गंभीर अपराधों के दो दर्जन मामलों में आरोपित रहा है। यह पहले होमगार्ड जवान था। जो बाद में अपराधी बन गया। इसका सहयोगी रामचंद्र भेलवां गांव का पंच का पति है जो पहले भी हत्या, अपहरण, लूट एवं डकैती के मामले में आरोपित रहा है। प्रेम पांडेय ड्राइवर है। जो लूटपाट में अपराधियों को गतिविधियों का पूरा ब्योरा देता था और चैनपुर से शराब और मारपीट के मामले में जेल जा चुका है।

Find Us on Facebook

Trending News