लखीसराय में हर घर नल का जल योजना में भारी धांधली, जांच नहीं करने पर सामाजिक कार्यकर्त्ता ने दी अनशन की चेतावनी

लखीसराय में हर घर नल का जल योजना में भारी धांधली, जांच नहीं करने पर सामाजिक कार्यकर्त्ता ने दी अनशन की चेतावनी

LAKHISARAI : हर घर नल का जल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. लेकिन इस योजना में आये दिन अनियमितता का मामला सामने आता है. ऐसी ही अनियमितता को लेकर बड़हिया नगर पंचायत वार्ड नंबर 17 के सामाजिक कार्यकर्ता कलियुग राम ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार को दिया है. आवेदन देकर उन्होंने कार्य के जांच की मांग की है. उन्होंने इसके लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया है. कार्रवाई नहीं करने की स्थिति में कलियुग राम ने कहा है कि 10 मई से जिला प्रशासन एवं सरकार को सूचित कर वार्ड नंबर 17 में अनिश्चितकालीन अनशन करने को बाध्य होंगे. जिसकी सारी जिम्मेवारी नगर पंचायत बड़हिया एवं लोकल प्रशासन की होगी. आवेदन की प्रतिलिपि नगर अध्यक्षा समेत बीडीओ एवं अंचलाधिकारी को भी दिया है.

कार्यपालक पदाधिकारी को दिए गए आवेदन में कलियुग राम ने कहा है कि हर घर नल जल योजना का कार्य संवेदक द्वारा नियमों को ताक पर रखकर वार्ड नंबर 17 में किया जा रहा है. विभागीय निर्देश के विपरीत मात्र 1 फीट की खुदाई कर 2 इंच मोटे पाइप को बिछाया जा रहा है. संवेदक द्वारा किसी भी स्थान पर प्राक्कलन का बोर्ड नहीं लगाया गया है. 

विरोध करने पर दबंग ठेकेदार द्वारा धमकी दिया जा रहा है. इसी ठेकेदार द्वारा वार्ड नंबर 14, 15, 17 और 18 मे कार्य करने का ठेका है और सभी वार्डों में भारी अनियमितता किया जा रहा है. कलयुग राम ने आग्रह करते हुए उक्त सभी वार्डों में खुदाई करवाकर सच्चाई से अवगत होने तथा प्राक्कलन के अनुसार पाइप बिछवाने का आग्रह किया है. बड़हिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी विनय कुमार ने बताया कि संबंधित तहसीलदार एवं कनीय अभियंता को जांच करने को कहा गया है जांच प्रतिवेदन आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News