लखीसराय एसपी ने एसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, अवैध वसूली पर हुई कार्रवाई

लखीसराय एसपी ने एसआई समेत पांच पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, अवैध वसूली पर हुई कार्रवाई

लखीसराय. अवैध वसूली के मामले में लखीसराय एसपी ने पुलिस कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने एसआई समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। अवैध वसूली की सूचना एसपी पंकज कुमार को मिली थी। इस पर उन्होंने एएसपी सैयद इमरान को कार्रवाई के लिए निर्देश दिये थे।

जिले के पुलिस कप्तान पंकज कुमार को अवैध वसूली को लेकर सूचना किसी चालक वाहन के द्वारा मिली। इसके सत्यापन को लेकर लखीसराय के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सह एएसपी सैयद इमरान मसूद के द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर जांच पड़ताल देर रात्रि करीबन बारह बजे की गयी। इसके बाद सत्यापन की सूचना लखीसराय पुलिस अधीक्षक को दी गई, जिसके बाद ही कुल पांच पुलिस कर्मी को लखीसराय एसपी पंकज कुमार ने तत्काल निलंबित कर दिया है। 

इस सबंध में विशेष दुरभाष पर बात करने के बाद लखीसराय पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि रात्रि सूचना मिली थी कि गश्ती दलों के द्वारा सड़क पर हर आने-जाने वाले वाहन से अवैध पैसे की उगाई कर रहे, जिसके सत्यापन को लेकर लखीसराय अनुमंडल एसडीओ इमरान को भेजा गया है। इसके सत्यापन के बाद कार्रवाई करते हुए एसआई दिनेश पासवान और इनके साथ रह रहे कर्मी के तीन डेपी जवान बबलु कुमार, अशोक कुमार, विजय कुमार सहित एक गृह रक्षक कैलाश कुमार को निलंबित किया गया है। इन लोगों से 35 सौ रुपये भी बरामद किये गये हैं।


Find Us on Facebook

Trending News