बड़े-बड़े नटवरलाल से लेकर होटल में लड़की संग रंगरेलियां मनाने में जेल गए नेताओं को मिला है टिकट,ललन-संजीव-ओंकार जैसे नेता कांग्रेस के रत्न

बड़े-बड़े नटवरलाल से लेकर होटल में लड़की संग रंगरेलियां मनाने में जेल गए नेताओं को मिला है टिकट,ललन-संजीव-ओंकार जैसे नेता कांग्रेस के रत्न

पटनाः बिहार विधान सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इन 70 उम्मीदवारों में एक से बढ़कर एक रत्नो पर भरोसा जताया गया है। पार्टी ने एनडीए को उखाड़ फेंकने में जिन मोहरों पर दांव लगाया है उनमें सेक्स रैकेट में गिरफ्तार होने से लेकर नटवर लाल तक और सीबीआई कांड के आरोपी तक शामिल हैं. कांग्रेस ने दागदार नेताओं को मैदान में उतार कर मैसेज दे दिया है कि हमें फ्रेस चेहरा नहीं बल्कि जिन पर जितना गंभीर मुकदमा हो उसमें जीत की अधिक गारंटी दिखती है।

बड़ा नटवरलाल है कांग्रेस कैंडिडेट ललन

हम आज चार कैंडिडेट की खबर बता रहे हैं।पार्टी ने सुल्तानगंज से जिसे उम्मीदवार बना मैदान में उतारा है उस पर एक से बढ़कर एक जालसाजी के मुकदमे दर्ज हैं।पुलिस से काफी समय तक भागते फिरने के बाद सुप्रीमकोर्ट से जमानत पर है। सुल्तानगंज से कांग्रेस प्रत्याशी ललन कुमार पर पटना से लेकर मुजफ्फरपुर तक जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज है।पिछले एक दशक में कांग्रेस प्रत्याशी ललन कुमार ने पुलिस से मिलीभगत भारी फर्जीवाड़ा कर करोड़ों का चूना लगाया है। इतना ही नहीं उस पर पुलिस से मिलीभगत से थाना डायरी में छेड़छाड़ का मुकदमा है।कांग्रेस के कथित जालसाज नेता ने पटना के कोतवाली थाने के एक एएसआई और एक सिपाही की मिलीभगत से तीन साल पहले की तारीख में गलत तरीके से चेक मामले में सनहा दर्ज करा लिया और स्टेशन डायरी में जिक्र करा लिया था। आज आपको बताते हैं कि  ठगी मामले के आरोपित ललन कुमार पर एक नहीं बल्कि कई मामले चल रहे हैं। दिल्ली के एक दंपती मिथिलेश सिंह और उनके पति को रुपये के लेन-देन के मामले में फंसाने को लेकर ललन के खिलाफ जांच चल रही है। ललन के कारण दंपती को आठ महीना जेल में रहना पड़ा था। बाद में यह बात सामने आयी कि दंपती को भी झूठे मामले में फंसाया गया था। इसके अलावे कांग्रेस प्रत्याशी ललन पर कई अन्य केस दर्ज हैं।

पटना के होटल में रंगरेलियां मनाते पकड़ा गया था कांग्रेस कैंडिडेट

कांग्रेस ने गया विस क्षेत्र से ओंकारनाथ को मैदान में उतारा है। ओंकारनाथ को पटना पुलिस ने कोतवाली थाना इलाके से लड़कियों के साथ रंगरेलियां मनाते गिरफ्तार किया था। पुलिस ने होटल में छापेमारी की तो वह सेक्स धंधेबाजों के साथ गिरफ्तार हुआ था। कांग्रेस ने वैशाली से जिन्हें उम्मीदवार बनाया है उस पर इंजीनियर घोटाले में सीबीआई ने 1997 में ही मुकदमा दर्ज किया  था।आज भी वह केस कोर्ट में लंबित है और सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है। कांग्रेस ने 1996 में बिहार में हुए इंजीनियरिंग घोटाला जिसमें तत्कालीन मंत्री ब्रजबिहारी प्रसाद समेत अन्य अभियुक्त थे उसी में से एक अभियुक्त को मैदान में उतारा है. बिहार कांग्रेस ने वैशाली विधानसभा सीट से संजीव सिंह को टिकट दिया है.

वैशाली के कांग्रेस कैंडिडेट पर सीबीआई का मुकदमा

संजीव सिंह मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं और उन्हें ही पार्टी ने इस बार  वैशाली से उम्मीदवार बनाया है. संजीव सिंह पर सीबीआई ने 1997 में धोखाधड़ी का मुकदमा किया था. दरअसल यह मामला 1996 में  बिहार में हुए बहुचर्चित इंजीनियरिंग घोटाले से जुड़ा है. इस घोटाले में तत्कालीन विभागीय मंत्री और लालू प्रसाद के खास ब्रज बिहारी प्रसाद का नाम आया था.  कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने इस मामले की जांच की और ब्रजबिहारी प्रसाद समेत अन्य पर मुकदमा जांच दर्ज किया था।सीबीआई ने जब पूरे मामले की जांच की तो उसमें संजीव कुमार का भी नाम आया उसके बाद सीबीआई ने 1997 में संजीव पर केस दर्ज किया। संजीव सिंह पर सीबीआई ने आरसी स्पेशल केस नंबर 43-ए 1997 दर्ज किया. कांग्रेस प्रत्याशी संजीव सिंह पर 409, 420, 120 बी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज है .अभी यह मामला न्यायालय में है. वैशाली के कांग्रेस प्रत्याशी संजीव सिंह ने नामांकन के समय दिए हलफनामें में भी इस केस का जिक्र किया है।कांग्रेस के चौथे उम्मीदवार जाले का है जिस पर देशद्रोह के आरोप लगे हैं।जाले के कांग्रेस प्रत्याशी उस्मानी पर गंभीर आरोप लगे थे।

स्क्रीनिग कमिटी पर बड़ा सवाल

अब बड़ा सवाल यही है कि कांग्रेस पार्टी ने किस तरह के उम्मीदवार को टिकट दिया है. आखिर स्क्रीनिंग कमिटी क्या कर रही थी? दावे तो यह किए जा रहे थे कि कांग्रेस किसी विवादित नेता को टिकट नहीं देगी. लेकिन इस बार तो कांग्रेस ने इंजीनियरिंग घोटाले के आरोपी और जिस पर सीबीआई का मुकदमा दर्ज है और मामला कोर्ट में है उसे टिकट देकर उपकृत किया है।इतना ही नहीं सेक्स रैकेटियर और बडे जालसाज को टिकट दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News