बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीतन राम मांझी पर सीएम नीतीश की आक्रामक टिप्पणी के समर्थन में उतरे ललन सिंह, मोकामा में की बड़ी घोषणा

जीतन राम मांझी पर सीएम नीतीश की आक्रामक टिप्पणी के समर्थन में उतरे ललन सिंह, मोकामा में की बड़ी घोषणा

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का अपमान नहीं, बल्कि उन्हें सीएम बनाकर सम्मानित किया था. ऐसे में अब अगर नीतीश कुमार ने मांझी को कुछ कहा तो उसमें कुछ भी गलत नहीं है. सीएम नीतीश और मांझी के बीच हुए विधानसभा में तू-तड़ाक के बाद मंगलवार को जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने उनका बचाव किया. मुंगेर सांसद ललन सिंह अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत मोकामा विधानसभा में जनसंवाद करने पहुंचे थे. इसी दौरान नीतीश और मांझी प्रकरण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी को लेकर सीएम नीतीश ने कुछ गलत नहीं कहा.

दरअसल बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र एक अंतिम दिन नीतीश कुमार अचानक से सदन में मांझी पर आगबबूला हो गए थे. उनके आपा खो देने के बाद अब मांझी इसे दलित का अपमान बता रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को सीएम नीतीश के खिलाफ पटना हाईकोर्ट के पास मौन जुलूस भी निकाला. इस बीच अब ललन सिंह ने अपनी पार्टी के शीर्ष नेता के बयान का समर्थन किया है. उन्होंने साफ कहा कि मांझी को सीएम बनाकर उनका सम्मान किया था गया था और अब नीतीश ने अगर इन्हीं बातों को कहा तो इसमें अपमान कैसे हो गया. 

सुनी मोकामा नगर परिषद क्षेत्र की समस्याएं : इस बीच, ललन सिंह ने जनसंवाद के दौरान मोकामा नगर परिषद क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को सुना. जल जमाव से ग्रसित रहने वाले वार्डों को लेकर मिली शिकायत के बाद उन्होंने कहा यहां बुडको द्वारा सर्वे किया गया है. 33 करोड़ रुपए की लागत से जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त करने की प्रक्रिया की जाएगी. साथ ही नगर परिषद के 16 ऐसे वार्डों को चयनित किया गया है जो दलित-अति पिछड़ा बहुल है. ऐसे वार्डों में सांसद निधि से प्रत्येक वार्ड में एक –एक सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाएगा. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि निर्माण गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई की जाएगी. 

चुनावी दौरे से इनकार : ललन सिंह के जनसंवाद कार्यक्रम में  पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय कुमार सिंह उर्फ़ मास्टर और मोकामा विधायक नीलम देवी ने भी जन संवाद कार्यक्रम में लोगों की पीड़ा का निदान करने का आश्वासन दिया. मुंगेर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में ललन सिंह जनसंवाद के तहत दौरा कर रहे हैं. हालांकि उनका कहना है कि उनका का दौरा आगामी लोकसभा चुनाव से जुड़ा नहीं है बल्कि वे क्षेत्र की जनता को सुनने के लिए आए हैं. 


Suggested News