बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाति गणना रिपोर्ट के बाद ललन सिंह के सनसनीखेज आरोप, मोदी सरकार और भाजपा पर जदयू का बड़ा खुलासा

जाति गणना रिपोर्ट के बाद ललन सिंह के सनसनीखेज आरोप, मोदी सरकार और भाजपा पर जदयू का बड़ा खुलासा

पटना. बिहार में हुई जाति गणना को रुकवाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा ने पूरी कोशिश की थी. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. अब जाति गणना की रिपोर्ट सार्वजनिक हो जाने पर भाजपा इसका क्रेडिट लेने में लगी है. भाजपा पर यह आरोप मंगलवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने लगाए. उन्होंने भाजपा नेता सुशील मोदी को झपास रोग से ग्रसित बताते हुए कहा कि इन लोगों के कारण ही बिहार जाति गणना में देरी हुई. भाजपा की लेटलतीफी के कारण ही पीएम मोदी से इस मुद्दे पर मुलाकात करने में विलंब हुआ. बाद में केंद्र ने जाति गणना की मांग नहीं मानी. यहां तक कि केंद्र और भाजपा ने कोर्ट में जाति गणना को रोकने की कोशिश की. 

ललन सिंह ने कहा कि भाजपा को बिहार के पिछड़ा और अति पिछड़ा समाज पहचान चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिःर में पिछड़ी जातियों के उत्थान के लिए पहले से कई योजनाएं चल रही है और आगे भी उनके अधिकारो और उत्थान के लिए लगातार योजनाएं चलते रहेगी. बिहार में हुई जातीय गणना के लिए बिहार सरकार की जितनी तारीफ की उतनी कम है. वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार और बीजेपी ने इसे रोकने की पूरी ताकत लगा दी. बावजूद इसके महागठबंधन की सरकार ने इस सर्वे को पूरा किया और रिपोर्ट भी सार्वजानिक किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के बाद अब देश की मांग है कि जातीय गणना हो, सभी राज्यों में ये गणना करानी चाहिए. 

ललन सिंह ने महिला आरक्षण बिल को ढोंग बताते हुए कहा कि जब केंद्र सरकार को महिला आरक्षण 10 साल के बाद लागू करना था तो फिर पार्लियामेंट में इवेंट मैनेजमेंट करने की क्या जरूरत थी? उन्होंने प्रधानमंत्री को इवेंट मैनेजर बताया? वहीं कई पत्रकारो पर के ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों की रेड की खबर पर ललन सिंह ने कहा कि जो मीडिया भी केंद्र और भाजपा की आलोचना करेगी उसके साथ यही हो रहा है. केंद्र की मोदी सरकार आलोचना बर्दाश्त नहीं करना चाहती, इसलिए इस तरह के छापे हो रहे हैं. 

Follow the News4Nation channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029Va4DVE50rGiTiGWd5R0x


Suggested News