बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम पर फिर भड़के लालू, कहा- इ कौन है मोदी, दिल्ली रवाना होने से पहले भाजपा पर किया करारा वार...

पीएम पर फिर भड़के लालू, कहा- इ कौन है मोदी, दिल्ली रवाना होने से पहले भाजपा पर किया करारा वार...

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू यादव बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। लालू-तेजस्वी दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं। वहीं दिल्ली जाने के दौरान पटना एयरपोर्ट पर लालू यादव देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़कते नजर आए। 

दरअसल, पत्रकारों के सवाल पर राजद सुप्रीमो लालू यादव भड़क गए। लालू यादव से पूछा गया कि, नरेंद्र मोदी बोल रहे हैं कि वह फिर आएंगे इस बात पर गुस्सा करते हुए राजद सुप्रीमो ने कहा कि, कौन है यह, आएंगे तो आओ। लालू यादव ने कहा कि, "बैठक में जा रहे हैं। सब लोगों को मिलकर लड़ना है। रोज-रोज मोदी का बात करते हो,क्या है नरेंद्र मोदी? 

लालू यादव ने कहा कि वह दिल्ली में इंडिया गठबंधन में शामिल होने जा रहे हैं। वहां सभी दलों की बैठक होगी और आने वाले लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दल मिलकर केंद्र की मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल कर देंगे। हम लोग सब लोग मिलकर है इनके खिलाफ लड़ेंगे और इनको हटाएंगे इस बार।  

मालूम हो कि, इंडिया गठबंधन में लालू यादव भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। उनके कहने पर कई नेता इस गठबंधन में शामिल हुए हैं। पहले ममता बनर्जी,फिर एम के स्टालिन, शरद पवार जिसे कई और नेता लालू प्रसाद यादव के कहने पर इस गठबंधन में शामिल हुए। गौरतलब हो कि, इंडिया गठबंधन की तीन बैठक पहले ही हो चुकी है। पहली बैठक पटना में सीएम नीतीश के नेतृत्व में हुई थी, फिर दूसरी बैठक बेंगलुरु और तीसरी बैठक मुबंई में हुई थी। वहीं कल यानी मंगलवार को चौथी बैठक दिल्ली में आयोजित होने जा रही है। 

इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक को अहम बताया जा रहा है, चुंकि इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी रणनीति तय होने की कयाश लगाई जा रही है। कितनी सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा इस बात का फैसला इस बैठक में हो सकता है। साथ ही इंडिया गठबंधन के संयोजक का नाम भी फाइनल किया जा सकता है। क्योंकि अब चुनाव नजदीक है और समय कम है लिहाजा इस बैठक से कई उम्मीदें जताई जा रही है। साथ ही इंडिया गठबंधन की रैली कहां होगी इसकी भी तिथि इस बैठक में तय हो सकती है। लेकिन सबसे अहम बात यह है कि सीटों का बंटवारा कैसे होगा।

Suggested News