बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी की शादी की दूसरी सालगिरह पर लालू परिवार पहुंचा तिरुपति बालाजी,कात्यायनी का हुआ मुंडन, जानें तेजस्वी ने क्या कहा

तेजस्वी की शादी की दूसरी सालगिरह पर लालू परिवार पहुंचा तिरुपति बालाजी,कात्यायनी का हुआ मुंडन, जानें तेजस्वी ने क्या कहा

पटना-  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने पूरे परिवार के साथ तिरुपति बालाजी में भगवान वैंकटेश का दर्शन किया. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की दूसरी शादी की सालगिरह पर पूरे लालू परिवार तिरुपति में  हैं. तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर फोटो डाला है. उन्तहोंने तस्वीरों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है. इसमें लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, राजश्री और साथ में कात्यायनी दिख रही है.

बिहार के उपमुख्तेयमंत्जरी तेजस्वी यादव ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- "आज सवेरे आंध्र प्रदेश के तिरुमाला पर्वत स्थित उत्कृष्ट शिल्प कौशल के अद्भुत उदाहरण एवं भक्ति, विश्वास और श्रद्धा के प्रतीक भगवान श्री तिरुपति बालाजी मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना व दिव्य दर्शन कर सकारात्मक ऊर्जा एवं आशीर्वाद प्राप्त किया तथा गर्भगृह में विराजमान भगवान वेंकटेश्वर से समस्त प्रदेशवासियों के सुख, शांति, समृद्धि और कल्याण के लिए मंगल प्रार्थना की."

तेजस्वी यादव ने अपनी बेटी कात्यायनी का भी मुंडन कराया है. उन्होंने लिखा- "आज शादी की सालगिरह के विशेष दिन पर बेटी कात्यायनी का मुंडन संस्कार भी संपन्न हुआ." तेजस्वी यादव ने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा उत्सर्जित करने वाले पौराणिक एतिहासिक व आध्यात्मिक स्थलों की यात्रा ज्ञानार्जन, शुभता, दिव्य हस्तक्षेप, आध्यात्मिक सांत्वना, आत्म-साक्षात्कार, ध्यान और परमात्मा से जुड़ने का जरिया, व्यक्तिगत व सामुदायिक विकास तथा मानव जीवन के मूल उद्देश्य की गहराई को समझने की चाह रखने वालों के लिए एक मार्गदर्शन के रूप में भी कार्य करती है .तेजस्वी यादव के साथ-साथ उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने भी कुछ तस्वीरें एक्स पर शेयर की हैं. उन्होंने लिखा- "आज दिनांक 09/12/23 को कात्यायनी का मुंडन तिरुपति बालाजी मंदिर परिसर में हुआ. इस दौरान सपरिवार बालाजी का दर्शन प्राप्त किया." 

बता दें कि लालू यादव के किडनी के सफल ऑपरेशन के बाद से ही लगातार वह पूजा अर्चना करते नजर आ रहे हैं. लालू पूरे परिवार के साथ आंध्र प्रदेश जा रहे हैं. इससे पहले वो झारखंड और महाराष्ट्र में भी पूजा करते दिख चुके हैं. झारखंड के बाबा नगरी में जाकर लालू ने महादेव की पूजा की तो वहीं महाराष्ट्र में सिद्धिविनायक पहुंचकर उन्होंने गणपति की पूजा अर्चना की.  



Suggested News