लालू यादव को मिल गई जमानत, रांची हाईकोर्ट ने दी बेल

पटना : लालू यादव के जमानत मिल गई है. रांची हाईकोर्ट ने लालू को बेल दे दिया है. जानकारी के मुताबिक चाईबासा कोषागार अवैध निकाली के मामले में लालू यादव को जमानत मिली है.

झारखंड हाई कोर्ट से लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. चाईबासा कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिल गई है. साथ ही लालू यादव को दो लाख का जुर्माना लगाया गया है. लालू यादव को 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है. सजा की आधी अवधि काट लेने के आधार पर उन्हें ये राहत मिली है. आपको बता दें कि चाईबासा मामले में लालू को यादव को पांच साल की सजा हुई थी. हालांकि, इस मामले में जमानत मिलने के बाद लालू यादव फिलहाल जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे. 


चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने पांच साल सी सजा सुनायी गई है. लालू ने अपनी जमानत याचिका में कहा है कि इस मामले में उन्होंने आधी सजा काट ली है. इस आधार पर लालू यादव ने बेल के लिए अप्लाई किया था. आधी सजा काटन के ग्राउंड पर हाईकोर्ट ने लालू यादव को बेल दिया लेकिन लालू यादव फिलहाल जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे. जानकारी के मुताबिक दुमका कोषागार मामले पर अगले महीने सुनवाई होनी है.

गौरतलब है कि लालू यादव, चारा घोटाले से जुड़े तीन अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 23 दिसंबर 2017 से जेल में हैं. लालू को मई 2018 में इलाज के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी, जिसे बाद में झारखंड हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया था. उनका अगस्त 2018 से रिम्स में इलाज चल रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News