लालू प्रसाद की किडनी पूरी तरह ठीक, जांच रिपोर्ट आने के बाद पहले की आशंका खारिज

लालू प्रसाद की किडनी पूरी तरह ठीक, जांच रिपोर्ट आने के बाद पहले की आशंका खारिज

डेस्क... लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद की आशंका के उलट आरजेडी प्रमुख की मेडिकल रिपोर्ट आई है। इसमें पता चला कि लालू  की किडनी पहले तरह काम कर रही है और उन्हें डायलिसिस की जरूरत नहीं है, हालाकि उनकी दाईं किडनी में स्टोन है और प्रोस्टेट की समस्या है। जिसका इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य के संबंध में बुधवार को यूरोलॉजी विभाग में करीब एक घंटे तक लालू यादव की जांच की गई। इसमें उनके खून में सिरम क्रिटनीन का लेवल 2.5 पता चला। डॉक्टरों के अनुसार जब ये लेवल 6 से ऊपर जाता है तब डायलिसिस की जरूरत पड़ती है। 

दरअसल, चारा घोटाले में साजायाफ्ता और रिस्म में इलाज करा रहे लालू यादव के डॉक्टर, प्रसाद ने कुछ दिन पहले मीडिया में ये जानकारी दी थी कि उनका किडनी महज 25 प्रतिशत ही काम कर रहा है। इस कारण उन्हें कभी भी डायलिसिस पर जाना पड़ सकता है। 


डॉक्टर उमेश प्रसाद के बयान के बाद उन्हें मीडिया में अनधिकृत बयानबाजी के लिए नोटिस भी जारी किया गया था। बयान में कहा गया कि लालू की तबीयत कुछ ठीक नहीं है और वह रिम्स मं चिकित्सा लाभ ले रहे हैं। मामले में झारखंड के कारा महानिरीक्षण वीरेंद्र भूषण ने राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान से मिली आरजेडी प्रमुख की नई मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य स्थिर है उनके स्वास्थ्य को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। 

हालाकि डॉक्टर ने उमेश प्रसाद ने अपने ऊपर लगे इस तरह के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने किसी प्रकार का कोइ बयान मीडिया में जाकर नहीं दिया था और इस तरह की जानकारी प्रकाशित होना, वह गलत है। 

Find Us on Facebook

Trending News