लालू ने अमित शाह को याद दिलाया गुजरात का जंगलराज, बिहार में पूरा नहीं होगा बौखलाए शाह का सपना

लालू ने अमित शाह को याद दिलाया गुजरात का जंगलराज, बिहार में पूरा नहीं होगा बौखलाए शाह का सपना

दिल्ली/पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर बरसे. उन्होंने अमित शाह को घबराया हुआ नेता बताते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए से अलग हो जाने से भाजपा सत्ता से बाहर चली गई है. इसलिए अमित शाह घबराए हुए हैं और नीतीश नीत महागठबंधन सरकार पर कुछ से कुछ बोल रहे हैं. अमित शाह के बिहार दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार साफ हो जाने से अमित शाह बौखलाए हुए हैं. इसी कारण वह जंगलराज और न जाने क्या-क्या बोल रहे हैं. 

लालू ने गुजरात का उदाहरण देते हुए कहा कि जब अमित शाह गुजरात में थे तब वहां क्या था? उन्होंने किसी वाकये का जिक्र नहीं किया लेकिन उनका इशारा संभवतः वर्ष 2002 का गुजरात दंगा था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की जान गई थी. साथ ही साम्प्रदायिक तनाव के कारण लोगों की सम्पत्ति को भी नुकसान हुआ था. लालू ने उस ओर ही इशारा करते हुए बिना उस घटना का जिक्र किए कहा कि उन्हें याद रखना चाहिए कि गुजरात में उन्होंने क्या किया. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या जब गुजरात में शाह थे तब वहां जंगलराज नहीं था? 

वर्ष 2024 और 2025 के लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए लालू ने कहा कि अमित शाह का बिहार में भाजपा को जीत दिलाने का सपना पूरा नहीं होगा. नरेंद्र मोदी की सरकार को केंद्र से उखाड़ फेंकेंगे. इसके लिए विपक्षी एकता को मजबूती दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वे रविवार की शाम दिल्ली में कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि हम लोगों की कोशिश वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव पहले विपक्ष के सभी दलों को एकजुट करना है.

नीतीश कुमार को सबसे विश्वस्त साथी बताते हुए लालू ने कहा कि हमलोग पूरी तरह से एकजुट हैं. अगले चुनाव में हमारी सरकार बनेगी. नीतीश कुमार के बार बार गठबंधन के साथी बदलने के इतिहास को गंभीरता से न लेते हुए लालू ने दोहराया कि उन्हें नीतीश कुमार पर विशवास है. नीतीश विश्वसनीय हैं. उनके साथ ही विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए वे सोनिया गांधी से मिलेंगे. 

दरअसल, दो दिवसीय बिहार दौरे पर आए अमित शाह ने कहा था कि नीतीश कुमार के लालू यादव के साथ मिलकर सरकार बनाने से बिहार में जंगलराज का दौर वापस आ गया है. साथ ही उन्होंने अगले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बिहार में भाजपा की बड़ी जीत होने का दावा किया था. इसी पर पलटवार करते हुए लालू ने कहा कि अमित शाह राज्य में सत्ता जाने के कारण बौखला गए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News