नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर लालू ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, बोले- 'अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए'

नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर लालू ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, बोले- 'अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए'

पटना. नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर हमला बोला है. लालू ने नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि नीतीश कुमार को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में बेरोजगारी, गरीबी, विकास, विधि व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सभी में बिहार पूरे देश में निचले पायदान पर है.

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, 'नीति आयोग सहित मूल्यांकन करने वाली अनेक प्रतिष्ठित संस्थाओं की बेरोजगारी, गरीबी, विकास, विधि व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों की बहुआयामी रिपोर्ट्स में लगातार बिहार देश में सबसे निचले पायदान पर है. "नीतीश कुमार को अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए".'

तेजस्वी यादव ने भी साधा निशाना

इस रिपोर्ट का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव ने भी नीतीश सरकार पर हमला बोला. तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीति आयोग की दूसरी रिपोर्ट के 7 सूचकांकों में भी बिहार की सबसे बुरी और खराब स्थिति है. डबल इंजन सरकार के पास कोई तार्किक जवाब नहीं. जब राज्यहित में तथ्य, तर्क और सच्चाई के साथ सवाल पूछता हूं तो धरा के सबसे ज्ञानी 16 साल के मुख्यमंत्री भड़क जाते हैं.

क्या है नीति आयोग की रिपोर्ट?

नीति आयोग ने हाल ही में नेशनल मल्टीडाइमेंशनल पोवर्टी इंडेक्स बेसलाइन की रिपोर्ट जारी की थी. इसके मुताबिक, हेल्थ, स्कूल, इलेक्ट्रिसिटी के मामले में बिहार की स्थिति देशभर में सबसे खराब है. अब इस रिपोर्ट को लेकर विपक्षी दल नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News