झारखंड में "लालू यादव" गिरफ्तार, अवैध स्प्रिट सप्लाई के मामले में हुई कार्रवाई

झारखंड में "लालू यादव" गिरफ्तार, अवैध स्प्रिट सप्लाई के मामले में हुई कार्रवाई

PALAMU : झारखंड से बिहार में स्प्रीट की सप्लाई के बड़े नेटवर्क का पुलिस ने खुलासा हुआ है। जिसमें लालू यादव नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि बिहार पुलिस की मद्यनिषेध इकाई ने 29-30 सितम्बर की रात पलामू के छतरपुर इलाके में कार्रवाई के लिए गई थी। छापेमारी कर भारी मात्रा में स्प्रीट बरामद किया। स्प्रीट के गोदाम में इक्ट्ठा कर बिहार भेजने के लिए रखा गया था। 

इस तरह पुलिस को मिली जानकारी

मद्यनिषेध इकाइ के मुताबिक 14 अगस्त को आमस में स्प्रीट लदा एक ट्रक पकड़ा गया था। ट्रक के चालक की भी गिरफ्तारी हुई थी। इस कांड के अनुसंधान के दौरान पता चला कि स्प्रीट की खेप पालमू के छतरपुर थाना के चौगाढ़ा से भेजी गई है। इसके बाद छातापुर और नावा थाना की पुलिस के साथ मद्यनिषेध इकाई पटना की टीम ने नौगाढ़ा में 29-30 सितम्बर की रात छापेमारी की।

22400 लीटर स्प्रिट बरामद

चूंकि यह इलाका नक्सल प्रभावित है लिहाजा छापेमारी के दौरान पुलिस को काफी एहतियात बरतना पड़ा। नौगाढ़ा के ही एक गोदाम में गैलन में भरकर रखा गया 22400 लीटर स्प्रीट बरामद हुआ। इसके अलावा 200 खाली गैलेन भी मिले। पुलिस ने गोदाम मालिक लालू यादव को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में छतरपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बिहार के जिलों में होती थी सप्लाई

मद्यनिषेध इकाई के अधिकारियों का मानना है है कि स्प्रीट वहां से बिहार भेजी जाती थी। अबतक औरंगाबाद, गया और छपरा में इसके सप्लाई चेन का पता चला है। फिलहाल स्प्रीट कहां से और कैसे इतने बड़े पैमाने पर चौगाढ़ा पहुंचता था इसकी भी जांच हो रही है। मामले की तह तक पहुंचने के लिए जल्द ही आमस थाना में दर्ज कांड में लालू यादव को रिमांड पर लिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News