बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव की हुई पेशी, पटना सिविल कोर्ट की CBI अदालत में राजद सुप्रीमो को किया गया पेश, इस घोटाले में सुनवाई

लालू यादव की हुई पेशी, पटना सिविल कोर्ट की CBI अदालत में राजद सुप्रीमो को किया गया पेश, इस घोटाले में सुनवाई

पटना. राजद सुप्रीमो लालू यादव बुधवार को पटना सिविल कोर्ट में पेश हुए. चारा घोटाले के मामले में पहले से सजायाफ्ता लालू यादव की पटना सिविल कोर्ट स्थित CBI कोर्ट में हुई पेशी भी उसी से जुड़े एक मामले को लेकर है. लालू यादव पर बिहार का मुख्यमंत्री रहने के दौरान चारा घोटाला करने का आरोप है. इसी में भागलपुर- बाँका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में उनके खिलाफ सुनवाई चल रही है. लालू यादव को सीबीआई कोर्ट में पेश होने कहा गया था जिसकेतहत उनकी पेशी हुई. 

लालू यादव सुबह सुबह कोर्ट पहुंचे. इस दौरान उनके वकीलों की टीम भी मौजूद रही. लालू यादव वर्ष 1990 में बिहार के मुख्यमत्री बने थे. बाद में उन पर चारा घोटाला करने का आरोप लगा. इसे लेकर वर्ष 1996 में लालू यादव को मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवानी पड़ी. बाद में उनकी पत्नी राबड़ी देवी मुख्यमंत्री बनी. वहीं लालू यादव का चारा घोटाले से जुड़ा लफड़ा आज तक जारी है.

लालू यादव को पहले ही चारा घोटाले से जुड़े कई अन्य मामलों में सजा हो चुकी है. वे फ़िलहाल जमानत पर बाहर हैं. वहीं अब पटना में भी चारा घोटाले से संबंधित एक मामले की सुनवाई के लिए वे CBI कोर्ट में पेश हुए. यह भागलपुर बाँका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में चल रही सुनवाई से जुड़ा मामला है. 


Suggested News