बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संकट की इस घड़ी में मकान मालिक ने दिखाया बड़ा दिल, लाखों रुपये किराया किया माफ, किराएदारों को मुहैया कराया राशन

संकट की इस घड़ी में मकान मालिक ने दिखाया बड़ा दिल, लाखों रुपये किराया किया माफ, किराएदारों को मुहैया कराया राशन

NEWS4NATION DESK : कोरोना वायरस लॉकडाउन पूरा जीवन ठप पड़ गया है। संकट की इस घड़ी में सरकार के साथ-साथ आमलोग भी बड़ा दिल दिखाने लगे है। सीएम की अपील के बाद कुछ ऐसे मकान मालिक सामने आए है जिन्होंने 10-20 हजार नहीं लाखों रुपये किराए को अपनी मर्जी से माफ कर दिया है।  

एक ऐसा ही मामला दिल्ली एनसीआर के नोएडा के बरौला गांव से सामने आया है। जहां कुशल पाल नामक एक मकान मालिक ने अपने 50 किरायेदारों का किराया माफ कर दिया है। उन्हें महीने में इन किराय़दारों से 1.50 लाख रुपये मिलते है। इतना ही नहीं वे उन लोगों से अपील भी कर रहे हैं कि फिलहाल अपने घर न जाकर यहीं रहें। वह उनकी खाने-पीने की चीजों से भी मदद कर रहे हैं।

कुशल पाल बताते हैं कि उनके यहां करीब 50 किराएदार हैं। सबसे करीब 1.50 लाख का किराया आ जाता है, लेकिन उन्होंने इस महीने के लिए किराया माफ कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने सबको 5-5 किलो आटा भी दिया। उन्होंने किरायेदारों से कहा है कि फिलहाल घर छोड़कर न जाएं। पाल अपने सिक्यॉरिटी गार्ड, ड्राइवर की भी मदद कर रहे हैं।

बता दें लॉकडाउन की वजह से दिल्ली-नोएडा में किराये पर रहनेवाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। काम बंद होने की वजह से उनपर खाने को भी पैसे नहीं हैं। ऐसे में कुछ मकान मालिक उनपर किराए का भी प्रेशर बना रहे थे। 

जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मकान मालिकों से यहां तक कह दिया था कि लोगों का किराया वे यानी सरकार खुद देगी। 

वहीं यूपी के गौतम बुद्ध नगर में इसके लिए सरकार की ओर से सख्त निर्देश जारी करते हुए हर हाल में एक महीने का किराया मकान मालिकों को माफ करने को कहा गया है। 

Suggested News