बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी खेप जब्त, 3300 किलोग्राम से अधिक के मादक पदार्थ बरामद,

नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी खेप जब्त,  3300 किलोग्राम से अधिक के मादक पदार्थ बरामद,

DESK. नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए गए एक बड़े अभियान में हजारों करोड़ रुपए की कीमत के 3300 किलोग्राम से अधिक के मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं. इसे लेकर बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नशा मुक्त भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए, हमारी एजेंसियों ने देश में नशीली दवाओं की सबसे बड़ी जब्ती करने में बड़ी सफलता हासिल की। एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस द्वारा किए गए एक संयुक्त अभियान में ने 3132 किलोग्राम नशीली दवाओं की एक विशाल खेप जब्त की। यह ऐतिहासिक सफलता हमारे देश को नशा मुक्त बनाने के लिए हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है. उन्होंने इस जब्ती के लिए एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई दी है. 

दरअसल, भारतीय नौसेना ने बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ भारतीय नौसेना ने लगभग 3300 किलोग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ (3089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथामफेटामाइन 25 किलोग्राम मॉर्फिन) ले जा रहे एक संदिग्ध नौका को पकड़ा. अबतक सबसे अधिक जब्त किया मादक पदार्थ है. पकड़ी गई नौका और चालक दल के सदस्यों के साथ-साथ प्रतिबंधित पदार्थों को भी भारतीय बंदरगाह पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया है.

आतंकवादी रोधी दस्ते ने भारतीय नौसेना और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के साथ मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के साथ अरब सागर में एक संयुक्त अभियान में चलाया. इस दौरान एक ईरानी नौका को रोककर उसके चालक दल के पांच सदस्यों को हिरासत में लिया. अधिकारियों को संदेह है कि यह लोग ईरान और पाकिस्तान से हो सकते हैं. इनके पास से हजारों करोड़ रुपये की कीमत का 3300 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ बरामद किया. 

साथ ही जांच एजेंसियां अब इस बात का भी पता लगा रही हैं कि इस नशीली खेप को कहां खपाना था. इसके भारत में किन जगहों पर नेटवर्क हैं. इसके लिए पुलिस और जांच एजेंसियां अपने जांच को आगे बढ़ा रही हैं. 

Suggested News