बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम की फटकार के बाद एक्शन में CS और DGP, लॉ एंड ऑर्डर की कर रहे हैं समीक्षा

सीएम की फटकार के बाद एक्शन में CS और DGP, लॉ एंड ऑर्डर की कर रहे हैं समीक्षा

PATAN : बिहार की बिगड़ी कानून-व्यवस्था को पटरी पर लानें की कवायद शुरू हो गई है। सीएम नीतीश की फटकार के बाद प्रशासनिक अमला लॉ एंड ऑर्डर को सुधारने मे जुटा है। आज बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार और डीजीपी केएस द्वेदी सूबे के सभी डीएम-एसपी के साथ विडीयोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे हैं।

सचिवालय स्थित सीएस कार्यालय मे चल रही VC

पुराना सचिवालय स्थित मुख्यसचिव कार्यालय में वीसी चल रही है ।वीसी मे मुख्यसचिव के अलावे डीजीपी,एडीजी, आईजी ऑपरेशन सहित पुलिस मुख्यालय के तमाम वरीय अधिकारी मौजूद हैं। मुख्यसचिव और डीजीपी सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ हाल के दिनों मे घटित घटनाओं के बारे मे जानकारी ले रहे हैं। लॉ एंड ऑर्डर को कैसे नियंत्रित की जाए इस पर चर्चा की जा रही है। साथ हीं आने वाले दिनों मे पर्व-त्योहार पर कहीं भी शांति भंग, सांप्रदायिक तनाव उत्पन नही हो इसपर दिशा –निर्देश दिया जा रहा। खासकर मुहरर्म और दुर्गा पूजा को लेकर सूबे मे अमन-चैन कायम रहे इस पर विशेष फोकस है । 

सीएम नीतीश ने 12 सितम्बर की थी हाई लेवल बैठक 

सीएम नीतीश कुमार ने 12 सितम्बर को विधि-व्यवस्था पर उच्चस्तरीय बैठक की थी। बैठक मे सीएम ने बिहार में बढ़ती अपराध की घटनाओं पर चिंता जताई थी और कई पुलिस अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी। सीएम ने बिहार में हर हाल मे सांप्रादयिक सौहार्द कायम रहे, इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई थी। इसके लिए मुख्यालय से लेकर जिलास्तर के अधिकारियों को सचेत रहने का निर्देश दिया था। सीएम के फऱमान के बाद आज सीएस और डीजीपी सभी ड़ीएम-एसपी के साथ समीक्षा करे रहे हैं। मुहर्म और  दुर्गापूजा   मे सूबे मे अमन-चैन कायम रहे 

Suggested News