बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के लालू यादव से बार बार मिलने पर नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज, राबड़ी आवास में स्थायी आवासीय कार्यालय खोलने की दी सलाह

सीएम नीतीश के लालू यादव से बार बार मिलने पर नेता प्रतिपक्ष ने कसा तंज, राबड़ी आवास में स्थायी आवासीय कार्यालय खोलने की दी सलाह

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बार बार लालू-राबड़ी आवास 10 सर्कुलर रोड का दौरा करने पर तंज कसते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री को 10, सर्कुलर रोड में एक स्थायी आवासीय कार्यालय खोल लेना चाहिए। सिन्हा ने कहा कि 1990 से 2005 तक के जंगल राज को हटाने में भाजपा के नेतृत्व में असंख्य लोगों ने त्याग औऱ बलिदान दिया। भाजपा ने नीतीश कुमार को नेतृत्व सौंप कर राज्य में सुशासन की पहल की औऱ कामयाब भी हुए। इस दौरान राज्य के विकास यात्रा में अनेक कीर्तिमान बने औऱ मानक स्थापित हुए। व्यवस्था में बदलाव आया औऱ जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता में रखा गया।लेकिन नीतीश कुमार ने अपने स्वार्थ औऱ अहंकार के कारण पाला बदला औऱ फिर जंगलराजवालों के साथ आ गए। अब राज्य की व्यवस्था, मानक औऱ कीर्तिमान ध्वस्त हो रहा है। हत्या, लूट, बलात्कार, अपहरण अब राज्य में खुलेआम हो रहा है।

सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री अब थके थके लग रहे हैं। उनका उत्साह और उमंग निराशा में बदल चुका है। इस बुझे मन से राज्य की बागडोर संभालना इनके लिए मुश्किल हो गया है। बिहार की जनता मुख्यमंत्री के इस बदले स्वरूप से भयभीत हो गई है। अब मुख्यमंत्री में उन्हें सृजनकर्ता के बजाय संहारकर्ता की छवि दिख रही है।

सिन्हा ने कहा कि लालू प्रसाद न्यायालय के द्वारा दोष सिद्ध अपराधी हैं जो अभी स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर चल रहे हैं। बार बार उनके आवास का दौरा कर मुख्यमंत्री उन्हें अपना हिसाब दे रहे हैं औऱ मार्गदर्शन प्राप्त कर रहे हैं। लालू भी कभी अपने आवास पर नाच करवा कर तो कभी ताजिया का पूजन कराकर अपनी मौजूदगी का एहसास दिला रहे हैं। राज्य की जनता ने सपने में भी नहीं सोचा था कि नीतीश कुमार इस प्रकार लालू यादव के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे।

सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा से सम्बद्ध महापुरुषों की जयंती में सम्मिलित होकर अपनी प्रायश्चित कर रहे हैं। वे जानते है कि भाजपा के महापुरुषों के द्वारा ही उन्हें राजनीति में आगे बढ़ाया गया। केंद्र में मंत्री औऱ बिहार में मुख्यमंत्री भी भाजपा के कारण ही बने। लेकिन इनके पलटू स्वभाव से भाजपा भी अवगत हो गई है।

Suggested News