नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर किया हमला, कहा भवनों के रखरखाव में कमाई की तलाश कर रही है राज्य सरकार

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर किया हमला, कहा भवनों के रखरखाव में कमाई की तलाश कर रही है राज्य सरकार

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शनिवार को भवन निर्माण, पथ निर्माण एवं ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से अनुरक्षण एवं मरम्मति के सम्बंध में प्रस्तुतिकरण देखने और उन विभागों को स्वयं अभियंता एवं कर्मियों को बहाल करने के निदेश पर कहा है कि सरकार इन उपायों के जरिए अवैध कमाई का मौका तलाश रही है।

सिन्हा ने कहा कि वर्तमान मेंटेनेंस नीति में निविदा का प्रावधान रहने के कारण यह कार्य संवेदक को देना पड़ता है। अब सीधे सरकारी कर्मियों द्वारा यह कार्य कराये जाने पर उनके जेब में पूरी कमाई जाने की सुविधा होगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में सभी लोग जानते हैं कि ये कार्य विभाग ज द यू के लिए खजाना है। जब मन चाहे खजाना से पैसा निकाल लें। अब2024 और 2025 के चुनाव के लिए ज द यू को खजाना भरना है।

सिन्हा ने कहा कि राज्य में अन्य सभी विभागों का भवन निर्माण अथवा अन्य निर्माण कार्य भवन निर्माण विभाग द्वारा ही कराये जाते हैं। यहाँ तक की कला, संस्कृति एवं युवा विभाग जैसे छोटे विभाग का भी कार्य यही कराते हैं। इन कार्यों के द्वारा ज द यू के लिये धनराशि इकट्ठा किया जाता है। सिन्हा ने कहा कि सरकार में यदि दम है तो सभी विभागों को अपना अभियंत्रण सेल बनाने की अनुमति दे।

Find Us on Facebook

Trending News