बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार पर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने किया हमला, कहा अपराधियों के समक्ष सरकार ने किया सरेंडर

नीतीश सरकार पर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने किया हमला, कहा अपराधियों के समक्ष सरकार ने किया सरेंडर

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि जंगल राज  और गुंडा राज स्थापित करने के लिए सत्ता सोंपने की तैयारी शुरू कर दी गई है। सिन्हा ने कहा कि अपराधियों को जेल से मुक्त कर एवं हत्या, अपहरण, लूट की घटनाओं को वेलगाम कर सरकार राजद के लिये सत्ता हस्तांतरण की जमीन तैयार कर रही है। राजद के माई समीकरण को प्राथमिकता देते हुए महागठबंधन सरकार ऐसे सभी काम कर रही है जिसका जोर 2005 से पहले था। राज्य में संगठित अपराध उद्योग का रूप ले चुका है जिसके लिए 1990 का दशक चर्चित था।

सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन की सरकार अपराधियों के समक्ष आत्म समर्पण कर चुकी है। यदि इसमें सुधार नहीं हुआ तो भाजपा अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ बडा आंदोलन शुरू करेगी। पिछले बजट सत्र में विधानसभा में भाजपा ने हत्या, अपहरण, लूट का मुद्दा गम्भीरता से उठाया था। लेकिन सरकार ने कोई संज्ञान नहीं लिया। मंत्री इसरायल मंसूरी का नाम कांटी में राहुल सहनी की हत्या में परिजनों द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु आवेदन दिया गया था। लेकिन सदन में मुख्यमंत्री द्वारा जांच की बात कहने के बाबजूद उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जेठुली नरसंहार में भी पीड़ितों को न्याय नहीं मिला है।

सिन्हा ने कहा कि राज्य प्रशासन हतोत्साहित है। अधिकारियों पर बार बार अबैध एवं अनुचित कार्य करने का सत्ता पक्ष विशेषकर राजद के दवाब ने उनका मनोबल गिरा दिया है। इन्हीं के बदौलत मुख्यमंत्री टिके हैं इसलिए वे असहाय महसूस कर रहे हैं।

सिन्हा ने कहा कि कि सरकार के साथी बामदलो ने भी टाडा में बंद अपराधियों को जेल से मुक्त करने की अपील की है। वे इस मुद्दे पर मुखर हैं। अब रास्ता यही वचा है कि सरकार कांग्रेस, बामदलो, राजद, जदयू से अलग अलग उनके समर्थित अपराधियों की सूची लेकर रिहाई के रास्ता वनाये।

Suggested News