बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़हिया में रंग लाई नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा की पहल, इन दो ट्रेनों के ठहराव को रेल मंत्री ने दी मंजूरी

बड़हिया में रंग लाई नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा की पहल, इन दो ट्रेनों के ठहराव को रेल मंत्री ने दी मंजूरी

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के प्रयासों से बड़हिया और उसके आसपास के लोगों के लोगों को बड़ी राहत मिली है। रेल मंत्रालय में इलाके के लोगों के संघर्ष को देखते हुए दो एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को स्वीकृति दे दिया है। 

विजय सिन्हा ने इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा था। जिसे गंभीरता से लेते हुए रेल मंत्री ने दो ट्रेनों के ठहराव की मंजूरी दी है। फ़िलहाल रेल मंत्रालय ने बड़हिया में 13020 काठगोदाम हावड़ा बाघ एक्सप्रेस और 13021 हावड़ा रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस के ठहराव की स्वीकृति दी है।  

बताते चलें की बड़हिया में ट्रेन के ठहराव को लेकर लोग कई दिनों तक आंदोलन करते रहे। आन्दोलनकारियों की मानें तो कोरोना के बाद कई ट्रेनो का ठहराव बड़हिया स्टेशन पर खत्म कर दिया गया है।

कई बार स्थानीय विधायक और सांसद से गुहार लगायी गई थी। लेकिन किसी ने नही सुनी, ऐसे में अंत में लोगों ने आदोंलन शुरू किया। उनका कहना था की जब तक महत्वपूर्ण ट्रेनो का ठहराव बड़हिया स्टेशन पर नहीं दिया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा। 

विजय सिन्हा के प्रयास ने रंग दिखाया, परिणाम स्वरुप रेल मंत्री  ने बड़हिया स्टेशन पर दो ट्रेनों के ठहराव की मंजूरियो दे दी इस खबर को सुनते ही बढिया के लोगो में ख़ुशी की लहर दौड़ गई । 

Suggested News