बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली से पटना के लिए रवाना हुआ, लेकिन पहुंच गया उदयपुर, इंडिगो के सर्विस में हुई बड़ी चूक, अब DGCA ने दिया जांच का आदेश

दिल्ली से पटना के लिए रवाना हुआ, लेकिन पहुंच गया उदयपुर, इंडिगो के सर्विस में हुई बड़ी चूक, अब DGCA ने दिया जांच का आदेश

PATNA : जाना था जापान पहुंच गए चीन, एक हिन्दी फिल्म के गाने यह पंक्ति इंडिगो एयरलाइंस के एक यात्री पर बिल्कुल सटीक बैठती है। ऐसा इसलिए कि जब उन्होंने दिल्ली में विमान में प्रवेश किया तो उनकी मंजिल पटना थी, लेकिन गलती से वह पटना नहीं आकर सीधे उदयपुर पहुंच गए और विमान से यात्री को उतार भी दिया। बाद में जब पैसेंजर इस बात का एहसास हुआ तो  आनन फानन में उस यात्री को फिर से पटना पहुंचाने की व्यवस्था की गई। फिलहाल, मामले में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

यह घटना बीते 30 जनवरी की है। जब एक यात्री, जिसे दिल्ली से पटना के लिए इंडिगो की फ्लाइट लेनी थी, लेकिन उसे उदयपुर पहुंचा दिया गया। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यात्री की पहचान अफसर हुसैन के रूप में की गई है। उसने इंडिगो की उड़ान 6E-214 से पटना के लिए टिकट बुक कराया था और निर्धारित उड़ान में सवार होने के लिए 30 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचा। लेकिन वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6E-319 में सवार हो गया।

बताया जा रहा है कि यात्री के उदयपुर एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद उसे अपनी गलती का एहसास हुआ। जिसके बाद उसने उदयपुर एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों को इसकी जानकारी दी, जिन्होंने एयरलाइन को मामले से अवगत कराया। जिसपर तत्काल कार्रवाई करते हुए इंडिगो यात्री को उसी दिन वापस दिल्ली और फिर 31 जनवरी को पटना ले गई। 

एयरलाइंस ने एक बयान जारी कर बताया है कि उन्हें दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना के संबंध में जानकारी है। बयान में कंपनी की ओर से कहा गया है कि वो इस संबंध में अधिकारियों से बात कर रहे हैं और यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है। 

बीते कुछ दिनों के दौरान देश में विमान यात्रा से जुड़े कई अजीबोगरीब वाकये सामने आए। किसी ने उड़ान के दौरान महिला पर पेशाब कर दिया तो किसी ने फ्लाइट का आपातकालीन द्वार खोल दिया। 

Suggested News