बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MLC केदारनाथ पांडेय की तारीफ करने लगे विधान परिषद सभापति और शिक्षा मंत्री, कहा – इनसे सीखें सदस्य

MLC केदारनाथ पांडेय की तारीफ करने लगे विधान परिषद सभापति और शिक्षा मंत्री, कहा – इनसे सीखें सदस्य

PATNA : सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चौथी बार एमएलसी एमएलसी चुने गए केदारनाथ पांडेय को बिहार के उन राजनेताओं में गिना जाता है, जो सदन में शब्दों की मर्यादा को बेहतर तरीके से बनाए रखते हैं। यह बात एक बार फिर देखने को मिली। सदन में उनके कही गई बातों की तारीफ न सिर्फ बिहार के शिक्षा मंत्री ने तारीफ की। बल्कि विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने भी की

दरअसल, विधान परिषद में केदारनाथ पांडेय शिक्षा के मुद्दे पर अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह उच्च सदन है, इसलिए उच्च सदन में उच्च विचार, उच्च आचरण और उच्च व्यवहार का होना भी जरुरी है। केदारनाथ पांडेय ने इस दौरान सरकार की नीतियों की तारीफ भी की, साथ ही उसमें कमी के बारे में भी बताया, लेकिन अपनी बातों को उन्होंने जिस शालीनता के साथ रखा, उस पर शिक्षा मंत्री भी उनकी तारीफ में कोई कमी नहीं रखी। 


शिक्षा मंत्री ने कहा – निम्न सदन में ऐसे सदस्यों की कमी

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने केदारनाथ पांडेय की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह से अपनी बातें रखी, वह बहुत ही बेहतरीन थी। उन्होंने हमारी कमियों के बारे में बेहतर तरीके से बताया, जो सभी के समझ में आनेवाला था। उच्च सदन ऐसे ही सदस्यों के लिए बनाया गया है। अन्यथा, निम्न सदन, जहां से हमलोग आते हैं, वहां ऐसे जानकार और विशेषज्ञ सदस्यों की संख्या बेहद ही कम है।

शिक्षा मंत्री ने उच्च सदन की तारीफ करते हुए कहा कि विधानसभा में भी कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ, जो कि विधान परिषद में हुआ। उन्होंने कहा कि यहां के सदस्यों ने जिस तरह मेरा सम्मान किया वह बेहद मेरे लिए यादगार था। इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार का भी धन्यवाद अदा कि उनके कारण हम लोगों को उच्च सदन में आने का मौका मिलता है। 

सभापति ने की तारीफ

केदार पांडेय की तारीफ कर सभापति अवधेश नारायण सिंह ने भी की। उन्होंने कहा उच्च सदन की गरिमा कैसी होनी चाहिए, यह केदार पांडेय से सीखने की जरुरत है। उन्होंने कहा केदार पांडेय जी ने समस्याओं के बारे में अच्छे तरीके से बताते हैं, बल्कि उसका उपाय क्या होना चाहिए यह भी बेहतर तरीके से बताते हैं। एक राजनेता के रूप में उदाहरण प्रस्तुत करते हैं, जो सभी सदस्यों को सीखने की जरुरत है।

बता दें कि केदार पांडेय बीते साल ही सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के लिए एमएलसी चुने गए थे।



Suggested News