जलालपुर के हरपुर शिवालय में विधान पार्षद ई सचिदानंद राय ने की पूजा अर्चना, 'दिव्य काशी भव्य काशी' पर कही यह बड़ी बात

जलालपुर के हरपुर शिवालय में विधान पार्षद ई सचिदानंद राय ने की पूजा अर्चना, 'दिव्य काशी भव्य काशी' पर कही यह बड़ी बात

CHHAPRA : दिव्य काशी भव्य काशी' की गूंज से शिवमय हुआ छपरा का शिवालय, जलालपुर प्रखण्ड के हरपुर शिवालय स्थित जलालपुर में संत दामोदर दास के साथ बिहार विधान परिषद के निवर्वतमान सदस्य इंजीनियर सच्चिदानंद राय पूजा अर्चना किया और दिव्य काशी भव्य काशी के प्रसारण को देख इसे भारत को गौरवशाली बनाने के दिशा किया गया प्रयास बताया, इस मौके पर ई सचिदानंद राय को मंदिर प्रबंधन ने सम्मानित किया, वहीं इस मौके पर बिधान पार्षद में परिसर में फलदार पेड़ लगाए और लोगो से पर्यवरण सुरक्षा के लिए पेड़ लगाने का आग्रह किया।

इस दौरान सच्चिदानंद राय ने काशी में विश्वनाथ मंदिर ने नए कारीडोर निर्माण को लेकर अपनी प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि काशी का बड़ा धार्मिक महत्व है, विशेषकर हिन्दू धर्म के लिए काशी सबसे बड़ा तीर्थस्थली रहा है। लेकिन लंबे समय से राजनीतिक कारणों से काशी के महत्व को लगातार कम किया जा रहा था। पहले मुगलों और बाद में अंग्रेजों ने काशी को बहुत नुकसान पहुंचाया। आजादी के बाद भी जो भी सरकार बनी, उन्होंने काशी के उद्धार के लिए कई घोषणाएं की, लेकिन कभी इसको लेकर गंभीरता नहीं दिखाई।


भाजपा कर रही सांस्कृतिक विरासत का सरंक्षण 

भाजपा एमएलसी ने कहा केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि देश की सांस्कृतिक विरासत को नए सिरे से न सिर्फ सहेजा जा रहा है, बल्कि उसका विस्तार करने की भी कोशिश की जा रही है। काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर और अयोध्या में हो रहा श्रीराम मंदिर का निर्माण इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने वह कर दिखाया है, जिसे करने की हिम्मत अब तक किसी सरकार ने नहीं दिखाई थी। 

Find Us on Facebook

Trending News