बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Lifestyle News : शारीरिक संबंध के दौरान फोरप्ले व आफ्टर प्ले से आप भी है अनजान, तो पढ़िये यह

Lifestyle News : शारीरिक संबंध के दौरान फोरप्ले व आफ्टर प्ले से आप भी है अनजान, तो पढ़िये यह

Desk. खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए कपल के बीच सेक्सुअल एक्टिविटी आवश्यक होती है. इससे अनजान लोगों के बीच वैवहिक जीवन खटास से गुजरता है. ऐसे में यह जानना जरूरी हो जाता है कि यह सेक्स क्या है. सेक्स को कुछ लोग प्यार और प्रेम इजहार करने का तरीका मानते हैं, तो कुछ कहना है, यह बच्चे पैदा करने का साधन है. बहरहाल आप भी सेक्स की बुनियादी बातों से अनजान है, तो नीचे पूरा लेख पढ़िये...

अधिकतर महिलाओं की ये शिकायत होती है कि सेक्स के बाद पति उनकी तरफ ध्यान नहीं देते, जिससे उन्हें बहुत बुरा लगता है. उन्हें लगता है कि पति सिर्फ अपनी सेक्स संतुष्टि के बारे में सोचते हैं. दरअसल, इसमें पुरुषों की गलती नहीं होती. सेक्स को स्त्री और पुरुष दोनों अलग तरह से महसूस करते हैं. पुरुष के लिए सेक्स में शारीरिक भागीदारी ज्यादा मायने रखती है, जबकि स्त्री के लिए ये मन से जुड़ा रिश्ता होता है.

पुरुष बिना प्यार के अपनी इच्छा से सेक्स कर सकता है, लेकिन स्त्री जब तक किसी पुरुष को मन से नहीं चाहेगी, वो सेक्स के लिए तैयार नहीं होगी. पुरुष सेक्स को तन से जोड़कर देखते हैं, लेकिन स्त्री के लिए मानसिक जुड़ाव ज्यादा जरूरी है, इसीलिए महिलाओं को सेक्स से पहले फोरप्ले और सेक्स के बाद आफ्टर प्ले की जरूरत होती है.

सेक्स से पहले पति-पत्नी जब फोरप्ले करते हैं, एक दूसरे के बॉडी पार्ट्स को छूते हैं, किस करते हैं, तो इससे उनमें उत्तेजना बढ़ती है और वे शारीरिक संबंध को एंजॉय करते हैं. इसी तरह सेक्स के बाद स्त्री की इच्छा होती है कि पति कुछ पल उसके पास रहे, उसे छूए, प्यार करे. ऐसा करने से स्त्री को संतुष्टि मिलती है.

कई पुरुष अपनी बीवी से प्यार बहुत करते हैं, लेकिन उसकी शारीरिक जरूरतों को समझ नहीं पाते, जिसके कारण बिना गलती के पत्नी उन्हें दोषी मान लेती है. सेक्स को लेकर महिलाओं की क्या इच्छाएं और जरूरतें हैं, इसके बारे में उन्हें पति से बात जरूर करनी चाहिए. इससे पति आपके मन की बात समझ पाएंगे और आपकी सेक्स लाइफ और हेल्दी हो जाएगी.

Suggested News