बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचायत सरकार भवन में चल रही शराब पार्टी, पुलिस ने छापा मारा तो रह गई दंग, गिरफ्त में आया बड़ा चेहरा

पंचायत सरकार भवन में चल रही शराब पार्टी, पुलिस ने छापा मारा तो रह गई दंग, गिरफ्त में आया बड़ा चेहरा

जमुई. गिद्धौर थाना क्षेत्र के सेवा पंचायत सरकार भवन से देर रात्रि शराब की पार्टी करते प्रधानमंत्री आवास योजना के एक प्रशिक्षक को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के सेवा पंचायत अंतर्गत निचली सेवा में बने पंचायत सरकार भवन में शराब की पार्टी करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के मॉडल भवन के प्रशिक्षक कुंदन कुमार यादव को गुप्त सूचना के आधार पर गिद्धौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. वहीं स्थानीय ग्रामीणों की माने तो उक्त पार्टी में शरीक अन्य तीन लोग पुलिस को आते देख मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. 

बताते चलें कि एक तरफ सरकार सूबे में शराब बंदी कानून को कड़ाई से पालन करवाने को लेकर उच्चाधिकारियों से लेकर जिला प्रसासन व स्थानीय प्रसासन को कई आवश्यक दिशा निर्देश दे रखी है, ताकि बिहार में शराब बंदी राज्य की मिसाल पेश कर इसे फलीभूत करते हुए अन्य राज्यों को भी इससे सीख मिल सके. वहीं पंचायती राज व्यवस्था में भी सरकार ग्रामीण इलाकों में पंचायती राज संस्थाओं को शशक्त बनाने के लिए पंचायत सरकार भवन का निर्माण करवा पंचायत स्तर पर प्रतिनिधियों के लिये हर शुख सुविधा मुहैया कराने का हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन इन दिनों प्रसासनिक उदासीनता के कारण सरकार का यह प्रसासनिक भवन शराबियों का अड्डा बनता जा रहा है. 

वहीं सेवा पंचायत सरकार भवन से उक्त गिरफ्तारी के संदर्भ में थानाध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सेवा पंचायत सरकार भवन में चोरी छिपे शराब पार्टी करने की सूचना गिद्धौर पुलिस को दी गयी तत्क्षण मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए वहां थाना के सहायक अवर निरीक्षक बिनोद सिंह के साथ टीम के पुलिस बल द्वारा आवास प्रशिक्षक कुंदन कुमार यादव पिता कारे यादव ग्राम दादपुर थाना खरीक जिला भागलपुर को मामले में गिरफ्तार किया गया.

 शराब  के सेवन के अत्यधिक मात्रा में पुष्टि होने पर उसका मेडिकल करवा मामले में नामजद प्राथमिकी कुंदन यादव को गिरफ्तार कर उत्पाद एवं शराबबंदी अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत उक्त अभियुक्त पर मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. इस छापेमारी अभियान में सहायक अवर निरीक्षक बिनोद सिंह सहित कई पुलिस बल के जवान मौजुद थे.


Suggested News