बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के डिप्टी सीएम के इलाके में शराब के धंधेबाजों ने फिर किया उत्पाद टीम पर हमला, दो होमगार्ड सहित तीन लोग चोटिल

बिहार के डिप्टी सीएम के इलाके में शराब के धंधेबाजों ने फिर किया उत्पाद टीम पर हमला, दो होमगार्ड सहित तीन लोग चोटिल

HAJIPUR : बिहार की डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर में एक बार फिर से उत्पाद विभाग की टीम पर शराब कारोबारी ने हमला कर दिया है । शराब कारोबारी के भट्टी तोड़ने के लिए उत्पाद विभाग की हाजीपुर की टीम दियारा इलाके में पहुंची थी। जहां पर उत्पाद विभाग के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था। वहीं मजदूर भी भट्टी तोड़ने के लिए हाजीपुर से गई थी। भट्टी तोड़ने के दौरान उत्पाद विभाग की टीम पर शराब कारोबारी ने हमला किया जिसमें एक मजदूर समेत दो होमगार्ड के जवान भी घायल हो गए। बताया गया है कि छापेमारी में शामिल होमगार्ड जवानों ने अपने बचाव के लिए दो राउंड फायरिंग भी की है। 

पूरी घटना राघोपुर के रुस्तमपुर यूपी क्षेत्र के जाफराबाद टोक की है। जां इतनी संख्या में लोगों की भी इकट्ठा हो गई कि उत्पाद विभाग की टीम ने अपने बचाव में फायरिंग करते हुए जान बचाकर मौके से भागना पड़ा। इससे पहले बताया गया कि भारी संख्या में महिलाओं एवं पुरुषों नेअचानक आकर उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया।  घायल पुलिस सुरजीत कुमार और रत्नेश कुमार होमगार्ड जवान घायल हो गए तो पप्पू महतो मजदूर घायल हुआ है। वही रत्नेश कुमार ने आत्मरक्षा के लिए दो हवाई फायरिंग भी किया है। 

उत्पाद इंस्पेक्टर ज्योति भूषण के नेतृत्व में रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जाफराबाद टोंक में शराब भट्टी ध्वस्त किया जा रहा था. इस दौरान 12 देसी शराब की भट्टी करीब 30800 लीटर कच्चा जावा एवं 270 लीटर देसी जुलाई शराब नष्ट किया गया।

शराब तस्करी के लिए सेफ जोन है राघोपुर

शराब कारोबारी के लिए वैशाली जिले के सेफ जोन माना जाता है। राघोपुर नदी किनारे होने के कारण पुलिस की गस्ती भी कम होती है। जिसे आसानी से शराब कारोबारी अपना धंधा नदी के किनारे करते हैं वहीं शराब को वैशाली जिले से लेकर पटना जिले तक नाव से आसानी से शराब कारोबारी इधर से उधर भेज देते हैं।

Suggested News