हरियाणा से कंटेनर में लाई जा रही लाखों की शराब आरा में बरामद, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

हरियाणा से कंटेनर में लाई जा रही लाखों की शराब आरा में बरामद, पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार

ARA : बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बावजूद राज्य में धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार हो रहा है। सरकार भले शराव बंदी को सफल बताकर अपनी पीठ थपथपाने मे लगी हो। लेकिन शराव माफिया शराव बंदी की पोल खोलने से बाज नही आ रहे है। ताजा मामला भोजपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र में सामने आया है। जहाँ उत्पाद विभाग पटना और गीधा ओ पी प्रभारी ने गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना क्षेत्र के धनुपरा से एक कंटेनर से भारी मात्रा मे अबैध शराव बरामद किया है। वहीँ इस मामले में पुलिस ने दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। 


सबसे हैरान करने वाली बात यह है की जिस कंटेनर मे शराब बरामद किया गया। वह हरियाणा नंबर का बताया जा रहा है। ताज्जुब करने की बात तो यह है की पंजाब से आरा के बीच हजारो किलोमीटर की दुरी तय कर शराब की बड़ी खेप आरा के नजदीक पहुँच गयी। लेकिन इस बीच  कही किसी को भनक तक नहीं लगी। सवाल यह है की क्या इतनी दूरी के बीच कही पुलिस और खुफिया तंत्र या चेक पोस्ट नही था। 

बरामद शराव हरियाणा निर्मित बताया जा रहा है। जप्त कंटेनर में कुल  3144 लिटर, 343 पेटी शराव बरामद की गई। जिसकी अनुमानित कीमत लाखों मे बताई जाती है। अवैध शराव की कंटेनर के साथ निगरानी करते दो व्यक्ति उपेंद्र कुमार और राजू कुमार जो मूल रूप से रोहतास के बिक्रमगंज का रहनेवाले है। 

वर्तमान मे नवादा थाना क्षेत्र के पकडी मे किराया के मकान मे रहता है। पुलिस गिरफ्तार दोनो व्यक्ति से पूछताछ करने में जुटी है। शराब कहाँ से लाया जा रहा था और किसको सप्लाई करना था। पुलिस इसकी जांच में लगी है।

आरा से रविंद्र कुमार सिंह की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News