बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं शामिल होंगे लालकृष्ण आडवाणी, अंतिम समय में रद्द किया अयोध्या दौरा

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं शामिल होंगे लालकृष्ण आडवाणी, अंतिम समय में रद्द किया अयोध्या दौरा

DESK. राम मंदिर आंदोलन का एक बड़ा चेहरा रहे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी 22 जनवरी को नए राम मंदिर में रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा के सामानों में शामिल नहीं होंगे। प्राण प्रतिष्ठा से कुछ घंटे पहले ही 96 वर्षीय लाल कृष्ण आडवाणी ने अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया है।

लालकृष्ण आडवाणी खराब मौसम के कारण अयोध्या नहीं जा रही है। अयोध्या जाने का फैसला रद्द करने के लिए उनकी सेहत को ध्यान में रखा गया है। लाल कृष्ण आडवाणी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए आरएसएस के पदाधिकारी कृष्ण गोपाल, राम लाल और आलोक कुमार ने निमंत्रण दिया था।

राम मंदिर में 22 जनवरी की दोपहर गर्भ ग्रह में प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने में कुछ ही घंटे का समय शेष बचा। 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त में यानी दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक ही शुभ मुहूर्त है जब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। सभी धार्मिक क्रियाओं और अनुष्ठानों को इस 84 सेकेंड के दौरान ही संपन्न किया जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:25 पर अयोध्या स्थित वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। राम जन्मभूमि तक पहुंचने में उन्हें आधे घंटे का समय लगेगा। प्राण प्रतिष्ठा की विधि दोपहर 12:20 से शुरू होगी।

Suggested News