15 साल पहले लोग शाम को घर से बाहर तक नहीं निकलते थे : नीतीश कुमार

15 साल पहले लोग शाम को घर से बाहर तक नहीं निकलते थे : नीतीश कुमार

KHAGARIA : बिहार के सीएम नीतीश कुमार चुनाव को लेकर लगातार सभाएं कर रहे हैं. सीएम आज फिर खगड़िया आए. यहां जिले के बेलदौर विधानसभा में जेडीयू प्रत्याशी पन्नालाला सिंह पटेल के लिए वोट मांगा. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में हमने कितना काम किया है, उसे किसी को बताने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने पहले से ही कहा था कि हम न्याय के साथ विकास का काम करेंगे. 

उन्होंने कहा की हमने हर इलाके का विकास किया और समाज के हर तबके का उत्थान किया. अपने काम के दौरान हमने किसी इलाके की उपेक्षा नहीं की. सीएम ने कहा कि पहले क्या स्थिति थी? लोग शाम को घर से बाहर तक नहीं निकलते थे. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि हम अपराध को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमें जबसे काम करने का मौका मिला. हमने पहले राज्य में कानून राज कायम किया. 

उन्होंने कहा कि हमने शिक्षा के क्षेत्र में काम किया है. पहले पढ़ाई को लेकर बिहार की क्या स्थिति थी. लेकिन हमने सबमें सुधार किया. लड़कियां पहले पढ़ने नहीं जाया करती थी. लेकिन हमने पोशाक योजना की शुरुआत की. उसके बाद धीरे-धीरे हमने लड़कियों के लिए साईकिल योजना शुरू की. सीएम ने बताया कि हमने इसके बाद स्कूलों में सर्वे कराया. तब मालूम चला कि लड़कों के अपेक्षा लड़कियां स्कूलों में ज्यादा हैं. 

नीतीश कुमार ने कहा कि एक बात जानकर आपको हैरानी होगी कि पिछली बार मैट्रिक परीक्षा में लड़कों की अपेक्षा में लड़कियों की संख्या ज्यादा थी. उन्होंने कहा कि मतलब सोच लीजिए कि कहां लड़कों की संख्या ज्यादा होती और अब लड़कियां भी पढ़ाई में लड़कों को खूब टक्कर दे रही हैं. उन्होंने डुमरी पुल उद्घाटन का भी जिक्र किया. उन्होंने सात निश्चय और जल जीवन हरियाली पर भी प्रकाश डाला. मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि इस बार भी मौका मिला, तो पूरे गांव में सोलर लाइट लगाएंगे. ताकि रात में सभी बिजली स्विच को ऑफ कर सोएं और गांव जगमग करता रहे. 

खगडिया से अनिश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News